अंडरवियर से जुड़ी कुछ ऐसी बातें, जो हर पुरुष को होनी चाहिए पता

अंडरवियर तो हर पुरुष पहनते होंगे. लेकिन अंडरवियर का चुनाव करने में कई बार पुरुष गलती कर देते हैं. अंडरवियर का हमारी सेहत से सीधा संबंध होता है. अगर पुरुष गलत अंडरवियर पहनते हैं तो इसका असर स्वास्थ्य पर पड़ता है. आज हम आपको अंडरवियर से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां देने जा रहे हैं.

अंडरवियर का प्रजनन क्षमता पर प्रभाव
शोधकर्ताओं का कहना है कि उच्च तापमान शुक्राणुओं के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. अगर पुरुष ज्यादा टाइट अंडरवियर पहनते हैं तो इससे शुक्राणुओं की संख्या कम हो जाती है. इसी वजह से ज्यादा टाइट अंडरवियर नहीं पहननी चाहिए. टाइट अंडरवियर पहनने से स्पर्म काउंट में एक तिहाई गिरावट हो जाती है.

अंडरवियर के लिए महिलाओं पर अधिक भरोसा
एक अध्ययन में पता चला कि पुरुष अंडरवियर खरीदने के लिए अपनी मां, पत्नी या महिला मित्र पर विश्वास कर लेते हैं. लेकिन इस वजह से कई बार पुरुष गलत अंडरवियर खरीद लेते हैं जिस वजह से उन्हें दिक्कतें होती हैं.

सिंथेटिक अंडरवियर पहनना
पुरुषों को सिंथेटिक अंडरवियर पहनने से बचना चाहिए, क्योंकि यह जल्दी नहीं सूखते जिस वजह से पसीना आने पर वहां यीस्‍ट इंफेक्‍शन, गीलेपन की वजह से खुजली होना तथा बदबू आना जैसी समस्याएं हो सकती हैं. इसीलिए रोज पहनने के लिए सूती अंडरवियर ही लेनी चाहिए. सिंथेटिक अंडरवियर कभी-कबार पहने जा सकते हैं.