पार्टनर से चिपककर सोने से दूर होगी ये बीमारियां

आज कल आपने अक्सर सुना होगा की लोग अपने पार्टनर के होने ना होने का कोई खास महत्व ही नही समझते , यहां तक की कोई कब घर में आता कोई कब दोनों एक दूसरे को समय ही नही दे पाते हैं तो एक साथ रहना तो बहुत ही दूर की बात हो जाती है। जब आप अपने पार्टनर को समय नही दे पाते हैं तो आप उनके साथ शारीरिक रूप से ही नही भावनात्मक रूप से भी दूर हो जाते हैं।

जब आप आने जीवन साथ या प्रेमी/प्रेमिका से दूर रहते हैं तो उनको समझना तो दूर की बात है आप अपने दिमाग को भी शांत नही रख पाते हैं क्योंकि आपके पास अपने मन की बातों को भावनाओं को बांटने के लिए समझने के लिए कोई नही होता है और यही ही तनाव आपको बीमारा बनाता चला जाता है।

loading...

सेक्स के दौरान महिलाओं के इस अंग को रगड़ने से बढ़ती है उत्तेजना

इस परेशानी को ही नही आपने आपको स्वस्थ और अपने पार्टनर को स्वस्थ रखने के लिए आप उनके साथ स्पर्श करते हुए सोएं जिसको हम आम भाषा में चिपक कर सोना भी कह सकते हैं। ऐसा करने से आप तनाव,टेंशन, नींद ना आने की बीमारी, यादाश्त का कमजोर होना , सर दर्द यानि माइग्रेन की परेशानी से निजात पा सकते हैं।

एक शोध में यह बात साबित हो चुकी है की जो कपल्स इस तरह से साथ सोते हैं उनकी कई बीमारियाँ जड़ से खत्म हो चुकी है और उनको कभी माइग्रेन या सरदर्द से जुड़ी कोई परेशानी नहीं होती है , वह ज्यादा खुश और सफल जीवन यापन करते हैं।

loading…