… तो ऐश्वर्या राय हमेशा इस वजह से पकड़ती हैं बेटी आराध्या का हाथ?

ऐश्वर्या राय अपनी बेटी आराध्या बच्चन के साथ स्पॉट की जाती हैं, तो ट्रोल हमेशा इस बात का मज़ाक उड़ाते दिखते हैं कि यह अभिनेत्री कभी भी उनका साथ नहीं छोड़ती। चाहे वह रेड कार्पेट हो, इवेंट हो या एयरपोर्ट हो, वह हमेशा आराध्या के हाथों पर रहती है। मज़ाक करने वाले मज़ाक करते रह सकते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि ऐश्वर्या ऐसा करके एक अच्छे माता-पिता होने का सबूत देती हैं, जिससे उन्हें अपनी बेटी के साथ एक करीबी रिश्ता बनाने में मदद मिलेगी। आइए जानते हैं कैसे?

सुरक्षा सुनिश्चित करें
जब बच्चा चलना सीखता है, तो माता-पिता उसके हाथ पकड़ते हैं ताकि वह गिर न जाए। जब वह थोड़ा बड़ा हो जाता है, तो उसके लिए इधर-उधर भागना और ऐसे काम करना आम बात है जो उसे चोट पहुँचा सकते हैं। इस स्थिति में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उनका हाथ पकड़ना सबसे अच्छा तरीका है। ऐश्वर्या एक सेलिब्रिटी हैं और जहां भी जाती हैं वहां भीड़ इकट्ठा हो जाती है, ऐसे में वह अपनी बेटी का हाथ कैसे नहीं थाम सकतीं? अपने लिए सोचें कि यदि आप अपने छोटे बच्चों के साथ बाजार जाते हैं, तो क्या आप उनका हाथ नहीं पकड़ेंगे?

loading...

ऐश्वर्या की बेटी आराध्या के साथ सुरक्षित महसूस करना
आपने देखा होगा कि जब बच्चे शर्मीले होते हैं या असहज महसूस करते हैं, तो वे अपने माता-पिता के पास जाते हैं और उन्हें पकड़ते हैं। एक अनजान व्यक्ति से मिलने पर भी, उनके माता-पिता की बांह पर पकड़ मजबूत हो जाती है और वे अपने आवरण के नीचे छिप जाते हैं। यह दर्शाता है कि एक बच्चे का अपने माता-पिता में कितना विश्वास है।

भले ही यह छोटा और मामूली लग सकता है, यह विश्वास माता-पिता के साथ बॉन्ड को और मजबूत करता है। ऐश्वर्या के मामले में भी आपने आराध्या को कई बार पापराज़ी से बचने के लिए माँ का हाथ पकड़ते हुए देखा होगा। अब वह इसका कारण जानती है कि वह ऐसा क्यों करती है।

भावनात्मक संबंध
युगल हाथ क्यों रखता है? क्योंकि वह उसके प्रति अपने प्यार और लगाव को व्यक्त करता है। जब इस इशारे को समझा जा सकता है, तो फिर ऐश्वर्या और आराध्या का हाथ क्यों नहीं? हाथ पकड़ने का सरल कार्य बच्चे और माता-पिता को बिना कहे अपनी भावनाओं को व्यक्त करने और उन्हें भावनात्मक रूप से जोड़ने में मदद करता है। यहां तक ​​कि अगर बच्चा बड़ा हो जाता है, अगर आप उसका हाथ पकड़ते हैं, तो वह आपके प्यार और प्यार को तुरंत महसूस कर पाएगा।

loading…