इन टिप्स को अपनाने से पार्टनर से कभी लड़ाई नहीं होगी

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि प्रेम में कमी वाले विवाहित जोड़ों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शादी का पवित्र बंधन एक बहुत ही जटिल मानवीय रिश्ता है और ज्यादातर लोग कम समय में शादी कर लेते हैं। जब दो लोग अपना जीवन एक साथ बिताने का निर्णय लेते हैं, तो कई समायोजन करने पड़ते हैं। यदि वे मानसिक रूप से परिपक्व हैं, तो ये समायोजन आसानी से अपने बंधन को मजबूत करने में सक्षम हैं, साथ ही रोमांटिक जीवन में अपनी जीवंतता बनाए रखने के लिए पॉलिश और देखभाल भी करते हैं। शादी भी ऐसी ही होती है। यदि आप हर दिन परवाह नहीं करते हैं, तो जल्द ही यह पुराना हो जाएगा।

साथी के गुणों की सराहना करें, लेकिन गलतियों को भी इंगित करें। गुस्सा करना या मुंह बनाना उसे बुरा नहीं लगता। साथी की सच्ची आलोचना और सुझावों को स्वीकार करें।

यदि आप मन की बात शब्दों में बताने में असमर्थ हैं, तो संभोग को इशारों में लें। बॉडी लैंग्वेज बताती है कि आप अपने पार्टनर के कितने करीब हैं। एक साधारण मीठी मुस्कान उन सभी को भी बताती है जो एक हजार शब्द नहीं कह सकते। प्यारी के साथ डेट के बाद, उनकी जेब में एक धन्यवाद नोट लिखें। पूरा दिन प्यार में बीतेगा।

प्रेम रेडीमेड नहीं है। इसे रोजाना सजाने की जरूरत है। अपने साथी पर हर दिन लूट करें, बदले में आपका प्यार खजाना बढ़ेगा।

एक सप्ताह में कुछ दिन होते हैं। टीवी, कंप्यूटर, सेलफोन, फेसबुक, ट्विटर की कैद से मुक्त होकर समय बिताएं। क्या आपने कभी किसी प्रेम की कली को देखा है! ऐसा लगता है जैसे चीजें उनके साथ खत्म नहीं होती हैं। जीवन में मौन रहने दो। साझा करने के कुछ पल बेडरूम में बिताए गए पलों की तुलना में अधिक प्यारे होते हैं।

प्यार एक नहीं बल्कि इच्छा और जरूरत दोनों है। लेकिन पहले पार्टनर की इच्छा को महत्व दें। यदि वे दोनों इस नियम का पालन करते हैं, तो रिश्ता प्यार पर रहेगा, समझौता नहीं।

loading…