अगर लॉक डाउन के शादी का इरादा तो हर लड़के लड़की को अपने चहिते ये टिप्स

इन सभी युक्तियों को अपनाकर आप शादी के दिन होने वाली परेशानियों से बच सकेंगे। इसके अलावा, अंदर और बाहर से, आप अपने जीवन के इस विशेष दिन के लिए पूरी तरह से तैयार हो सकते हैं और आप एकदम सही दुल्हन बन सकते हैं।

1. शादी के समय बहुत भागदौड़ होती है, ऐसे में वह थक कर बैठ जाती है। आप आराम करने के लिए शरीर और सिर की मालिश कर सकते हैं, जिससे रक्त परिसंचरण बढ़ेगा और त्वचा में भी सुधार होगा। तनाव मुक्त रहने के लिए हर दिन कम से कम 10 मिनट का ध्यान जरूर करें। इससे शादी के समय होने वाले तनाव और चिंताओं से राहत मिलेगी और चेहरे पर खुशी की प्राकृतिक चमक भी होगी। इसके अलावा, आप अच्छे संगीत सुन सकते हैं, हरियाली के बीच रह सकते हैं और अच्छे विचार रखने और शांत रहने के लिए कुछ अच्छा भी पढ़ सकते हैं।

2. शादी के दिन के मेकअप पर कुछ दिन पहले कोशिश करें, ताकि ड्रेस से मेल खाते हुए केश और मेकअप को अंतिम रूप दिया जा सके और शादी के दिन की परेशानी से बचा जा सके। यदि आपको किसी उत्पाद से एलर्जी है, तो उसे तुरंत बदल दें। इसके अलावा, यदि आपको कोई मेकअप या स्टाइल पसंद नहीं है, तो आप इसे समय में बदल सकते हैं। शादी के दिन के लिए अपना ग्रूमिंग बैग तैयार करें, जिसमें हेयर पिन, सेफ्टी पिन, कॉम्पैक्ट पाउडर, मॉइस्चराइज़र, परफ्यूम, डियो, हैंड एंड बॉडी लोशन, लिपबाम, लिपस्टिक, हेयर स्प्रे, मेकअप रिमूवर वाइप्स, टिश्यू शामिल हैं।

गर्लफ्रेंड को वश में करने के लिए अपनाएं ये आसान तरीका…

3. यदि आपका वजन बहुत कम या अधिक है, तो आप एक आहार विशेषज्ञ से मिल सकते हैं और आपके लिए एक आहार योजना बना सकते हैं और व्यायाम योजना भी पूछ सकते हैं, ताकि आप अपनी शादी के दिन पूरी तरह से फिट और आकार देख सकें। आप रोजाना पैदल चलते हैं और लिफ्ट में सीढ़ियों का उपयोग करते हैं। आप तैराकी या साइकिलिंग भी कर सकते हैं। लेकिन अधिक व्यायाम न करें।

4. यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने शरीर के बाहरी रखरखाव के साथ-साथ आंतरिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। इसके लिए, दिन में 6 बार छोटे भोजन लें। शरीर में पानी की पर्याप्त मात्रा बनाए रखने के लिए, पूरे दिन पानी पीते रहें। अपने आहार में हरे रंग को बढ़ाएं और जंक फूड से दूर रहें। अपनी डाइट में डेयरी फूड जैसे दूध दही पनीर को शामिल करें। अपने खाने में सलाद की मात्रा बढ़ाएं और फल भी खाना शुरू कर दें। आप सुबह और शाम को ग्रीन टी भी पी सकते हैं। ग्रीन टी में मौजूद एंटीऑक्सिडेंट आपकी त्वचा को ताजगी प्रदान करेंगे और शरीर से विषाक्त पदार्थों को भी निकालेंगे।

5. चेहरे की देखभाल करने के साथ-साथ आपको अपने हाथों और पैरों का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए। इसके लिए आप मैनीक्योर और पेडीक्योर के नियमित आसन के अलावा, उबलते हुए आवेदन कर सकते हैं। अगर आप अनचाहे बालों से परेशान हैं, तो आप 15 दिनों के भीतर वैक्सिंग करवा सकती हैं। अगर आप वैक्सिंग नहीं झेलना चाहती हैं, तो आप स्थायी रूप से बालों को हटाने का काम भी कर सकती हैं। इसके लिए आप पल्स लाइट ट्रीटमेंट द्वारा अनचाहे बालों से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं।

ऑफिस का काम बोलकर गर्लफ्रेंड के साथ कर रहा था मस्ती तभी पहुंची पत्नी और फिर…..

6. शादी की सभी शॉपिंग को कम से कम एक सप्ताह पहले ही पूरा करने की कोशिश करें, ताकि धूप में जाने पर आपको टैनिंग और बालों में सूखापन दूर करने के साथ-साथ खरीदारी की थकान भी दूर हो सके। । पर्याप्त समय मिल सकेगा। आप त्वचा की रंगत निखारने के लिए घरेलू उपाय भी अपना सकते हैं, जैसे बेसन में दूध और हल्दी मिलाकर पेस्ट बना लें और इसे अपने पूरे शरीर पर लगाएं। 10-15 मिनट के बाद, इसे लोफा के साथ हल्के हाथों से रगड़ें। यह मृत त्वचा को हटाता है और त्वचा के रंग में भी सुधार करता है।

7. शादी के समय बहुत भागदौड़ होती है, ऐसे में वह थक कर बैठ जाती है। आप आराम करने के लिए शरीर और सिर की मालिश कर सकते हैं, जिससे रक्त परिसंचरण बढ़ेगा और त्वचा में भी सुधार होगा। तनाव मुक्त रहने के लिए हर दिन कम से कम 10 मिनट का ध्यान जरूर करें। इससे शादी के समय होने वाले तनाव और चिंताओं से राहत मिलेगी और चेहरे पर खुशी की प्राकृतिक चमक भी होगी। इसके अलावा, आप अच्छे संगीत सुन सकते हैं, हरियाली के बीच रह सकते हैं और कुछ जाना भी पढ़ सकते हैं।

loading…