खुशखबरी: देश में कोरोना मरीजों के रिकवरी रेट में सुधार

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना के मामले में भारत अब चौथे नंबर पर पहुंच गया है। अमेरिका, ब्राजील और रूस के बाद भारत में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज हैं।

लेकिन भारत में रिकवरी दर में लगातार सुधार हो रहा है। पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना वायरस के 12010 मरीज बरामद हुए हैं। वर्तमान में, भारत में सक्रिय रोगियों की संख्या 2,10,120 है।

स्वास्थ्य मंत्रालय का मानना ​​है कि बढ़ते परीक्षण के कारण भारत में कोरोना मामलों पर अंकुश लगाना संभव हो पाया है। वर्तमान में, भारत में 1047 प्रयोगशालाएँ काम कर रही हैं, और 1 दिन में औसतन 200,000 से अधिक नमूना परीक्षण किए जा रहे हैं।

हालांकि, जुलाई के महीने में कोरोना वायरस के चरम पर पहुंचने की संभावना के मद्देनजर, अभी भी यह नहीं कहा जा सकता है कि भारत में स्थिति नियंत्रण में है।

भारत में कोरोना के रोगियों की संख्या लगभग डेढ़ लाख के करीब पहुंच गई है। लगातार दूसरे दिन लगभग 20 हजार नए मामले सामने आए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 19,459 नए मामले सामने आए। पिछले 24 घंटों में, इस महामारी के कारण 380 लोग मारे गए हैं।

loading…