खत्म हुआ इंतजार! जुलाई में फ्रांस से होगी इतने राफेल विमानों की डिलीवरी

नई दिल्ली: राफेल विमानों को लेकर बड़ी खबर आई है। फ्रांस से 6 राफेल विमान जुलाई में अंबाला पहुंचेंगे। पहले ये विमान मई में आने वाले थे। वहीं, फ्रांस से केवल 4 विमान आने थे लेकिन अब 6 विमान आएंगे।

बता दें कि इससे पहले भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन ने कहा था कि भारत को 36 राफेल लड़ाकू जेट की आपूर्ति में कोई देरी नहीं होगी और जो समय सीमा तय की गई थी, उसका सख्ती से पालन किया जाएगा।

भारत ने लगभग 58,000 करोड़ रुपये की लागत से 36 राफेल लड़ाकू जेट की खरीद के लिए सितंबर 2016 में फ्रांस के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

लेनिन ने कहा, “राफेल विमानों के संविदात्मक आपूर्ति कार्यक्रम का अब तक सम्मान किया गया है और वास्तव में अनुबंध के अनुसार अप्रैल के अंत में फ्रांस में भारतीय वायु सेना को एक नया विमान सौंपा गया है।”

8 अक्टूबर को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस के एक हवाई अड्डे पर पहला राफेल जेट विमान हासिल किया। राजदूत ने कहा, “हम भारतीय वायु सेना को जल्द से जल्द फ्रांस से भारत के लिए रवाना होने वाले पहले चार विमानों की व्यवस्था करने में मदद कर रहे हैं। इसलिए, यह अनुमान लगाने का कोई कारण नहीं है कि विमान की आपूर्ति का कार्यक्रम का पालन नहीं किया जाता है। से हो जाएगा। “

loading…