कोरोना ने ली डॉक्टर की जान, CM केजरीवाल ने दिया ये बयान

नई दिल्ली: Corona in Delhi  दिल्ली में कोरोना वायरस बढ़ रहा है। कोरोना-वायरस के कारण एलएनजेपी अस्पताल के एक डॉक्टर की रविवार को मौत हो गई।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘एलएनजेपी अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक डॉ। असीम गुप्ता का कल कोरोना के कारण निधन हो गया। उन्हें अपने तरीके से मरीजों की सेवा करने के लिए जाना जाता था। हमने एक बहुत मूल्यवान सेनानी को खो दिया है। दिल्ली उनकी भावना और बलिदान को सलाम करती है। मैंने उनकी पत्नी से बात की और अपनी संवेदना और समर्थन की पेशकश की।

एलएनजेपी अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक डॉ। असीम गुप्ता ने कोविद की छुट्टी के बाद दम तोड़ दिया। वह अपने मरीजों की सेवा करने के लिए अपने रास्ते से जाने के लिए जाने जाते थे। हमने एक बहुत मूल्यवान सेनानी को खो दिया है। दिल्ली उनकी भावना और बलिदान को सलाम करती है।

मैंने सिर्फ उनकी पत्नी से बात की और अपनी संवेदना और समर्थन की पेशकश की। pic.twitter.com/0aD9nZmBoR

– अरविंद केजरीवाल (@ArvindKejriwal) 29 जून, 2020

आपको बता दें कि दिल्ली में कोविद -19 से प्रभावित लोगों की संख्या 83,077 तक पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के संक्रमण के 2,889 नए मामले सामने आए। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के कारण 65 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली में इस घातक वायरस से 2,623 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अब तक, कई स्वास्थ्य कार्यकर्ता दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। दिल्ली में कोविद -19 कंटेनर जोन का पुनर्मूल्यांकन करने के बाद ऐसे क्षेत्रों की संख्या बढ़कर 421 हो गई है। कुछ जिलों में समीक्षा कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ है और ऐसे क्षेत्रों की संख्या में और वृद्धि हो सकती है।

वहीं, देश में कोरोना के मरीजों की संख्या साढ़े पांच लाख के करीब पहुंच गई है। लगातार दूसरे दिन लगभग 20 हजार नए मामले सामने आए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 19459 नए मामले सामने आए। पिछले 24 घंटों में, इस महामारी के कारण 380 लोग मारे गए हैं। अब देश में कोरोना रोगियों की संख्या बढ़कर 5, 48, 318 हो गई है। अब तक कुल 16,475 लोगों की मौत हो चुकी है। इस समय देश में 2,10,120 सक्रिय मामले हैं। यानी दो लाख से ज्यादा लोगों का इलाज किया जा रहा है और 3,21,723 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

loading…