6.7cr खर्च कर US जाने की तैयारी में भारतीय, वजह चौंकाने वाली

हैदराबाद। लॉकडाउन के कारण अमेरिका में काम करने वाले कई भारतीय नागरिक भारत में ही फंस गए हैं। ऐसे में इन लोगों को नौकरी जाने का डर सता रहा है। यह लोग वापस यूएस जाने के लिए एक योजना बना रहे हैं। इस योजना के तहत ये लोग करीब 6.7 करोड़ रुपये जमा करेंगे। इससे यह लोग चार्टर फ्लाइट का इंतजाम कर वापस यूएस लौट जाएंगे। इस योजना के तहत लोगों ने रुपयों को इंतजाम करना शुरू कर दिया है। जिससे ये यूएस वापस जाने के लिए एक चार्टर फ्लाइट का बंदोबस्त कर सकें। इस बाबत इन लोगों ने सोशल मीडिया पर भी मुहिम चला रखी है। जिसका अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

loading...

मूलरूप से हैदराबाद में रहने वाले अमेरीकी वीजा धारक भारतीय नागरिक ने बताया कि पहले इस योजना को पूरा होना मुश्किल लग रहा था। मगर, जब यह विचार सोशल मीडिया में शेयर किया तो भारत में फंसे कई भारतीय अमेरिकी वीजा धारकों ने इसका समर्थन किया और रुपये देने को तैयार हो गए। एक अन्य प्रवासी भारतीय ने बताया कि वह अपने 2 साल के बच्चे के साथ भारत आया था। मगर लॉकडाउन में फंस गया है। ऐसे में उसके पास चार्टर प्लेन से वापस जाना ही एकमात्र विकल्प है।

बता दें कि भारत में लॉकडाउन के कारण कई अमेरिकी वीजा धारक भारतीय नागरिक फंस गए हैं। उनका कहना है कि अमेरिका की सरकार उन्हें वापस नहीं बुलाएगी। क्योंकि वह अमेरिकी नागरिक नहीं है। भारत में फंसे अमेरिकी वीजा धारकों को ही खुद से यूएस वापस जाने का इंतजाम करना पड़ेगा। लोगों ने 100 पैसेंजर को ले जाने वाले चार्टर प्लेन की जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है। बता दें कि लॉकडाउन के कारण इन लोगों के आगे नौकरी का संकट खड़ा हो गया है।

loading…