लॉकडाउन की खैनी बनाकर बीड़ी-तंबाकू खरीदने टूट पड़े यहां लोग

देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लगा हुआ है. जरूरी सामान के अलावा बाकी दुकानें खोलने और भीड़ जुटने पर पाबंदी है. लेकिन लोग हैं कि मानते ही नहीं है. ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है. इसमें बीड़ी-तंबाकू खरीदने के लिए एक दुकान पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. वीडियो में दिख रहा है कि लोगों को जहां से भी मौका मिल रहा है वे दुकान में घुसे जा रहे हैं. कई लोग दुकान के सामने लगे लोहे के बैनर को पकड़कर चढ़े हुए हैं. यह वीडियो गुजरात के सुरेंद्रनगर जिले का है. सोशल मीडिया पर काफी वायरल है.

इंडिया टुडे के स्थानीय पत्रकार साजिद बेलिम ने इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सुरेंद्रनगर जिले के सुदामड़ा गांव का यह वीडियो है. वीडियो 3-4 दिन पुराना है. एक व्यक्ति ने दुकान खोली थी. वह पान-तंबाकू और बीड़ी भी बेच रहा था. जबकि यह सामान बेचने पर रोक थी. आसपास के लोगों को जैसे ही तंबाकू-बीड़ी मिलने का पता चला तो वे दुकान पर उमड़ पड़े. इस दौरान काफी लोग इकट्ठे हो गए. इनमें महिला और बच्चे भी थे.

लॉकडाउन में कार रोकने को कहा तो पुलिसवाले को बोनट पर घसीटा ले गया युवक

loading...

इनमें से ना तो किसी ने मास्क पहना था और ना ही किसी भी तरह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा था. उऩ्होंने बताया कि तंबाकू-बीड़ी बेचने वाले दुकानदार को पुलिस ने पकड़ लिया था. उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. हालांकि बाद में जमानत पर उसे छोड़ दिया गया.

लिमड़ी के डीवाईएसपी डीबी बसाया ने बताया कि आरोपी रमेश अली को गिरफ्तार किया गया है. वह दुकान में गैरकानूनी तरीके से तंबाकू-बीड़ी बेच रहा था. सामान को जब्त कर लिया गया है. साथ ही मौके उमड़ी भीड़ में से भी लोगों की पहचान की जा रही है. कुछ की पहचान हो चुकी है. उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा. इन्होंने लॉकडाउन के नियमों को तोड़ा है.

लॉकडाउन के बाद मोदी सरकार की इस योजना से पाएं सस्ता मकान

गुजरात कोरोना वायरस के मामलों में देश में दूसरे नंबर पर है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, राज्य नें कोरोना के 4721 मामले सामने आए हैं. गुजरात में 236 लोग कोरोना के चलते मारे जा चुके हैं. हालांकि सुरेंद्रनगर जिले में अभी तक एक मामला सामने आया था. उस व्यक्ति को भी अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

loading…