राम माधव का राहुल गांधी पर हमला कहा- ‘आपातकाल देश में कभी नहीं लौटेगा’

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला करते हुए भाजपा महासचिव रामाधव ने मंगलवार को कहा कि जिन नेताओं के दादा-दादी आपातकाल लगाने के लिए जिम्मेदार थे, वे यह कहकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि देश में ‘मिनी आपातकाल’ की स्थिति है। ।

माधव ने दिल्ली भाजपा कार्यालय में डिजिटल ‘युवा जन लोकतंत्र’ रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आपातकाल देश में कभी नहीं लौटेगा।

उन्होंने कहा कि कई बुद्धिजीवी और नेता कह रहे हैं कि देश में ‘मामूली आपातकाल’ जैसी स्थिति है, वास्तव में ये वे लोग हैं जिनके दादा-दादी 1975 में आपातकाल लगाने के लिए जिम्मेदार थे।

भाजपा नेता ने किसी का नाम लिए बिना कहा, “आपकी दादी ने आपातकाल लगाया था।” आपको नहीं पता होगा क्योंकि तब आप पाँच-छह साल के रहे होंगे। ”

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और जनसंघ सहित राष्ट्रवादी शक्तियों को आपातकाल में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के खिलाफ गंभीर अत्याचारों का सामना करना पड़ा।

माधव ने कहा, “इंदिरा गांधी की शक्तिहीनता के कारण आपातकाल लगाया गया था और उस दौरान बहुत उत्पीड़न और दमन हुआ था। प्रेस पर प्रतिबंध लगा दिया गया था और मौलिक अधिकारों को कुचल दिया गया था।”

उन्होंने कहा, “जब तक बीजेपी है, लोकतंत्र पर कोई खतरा नहीं है, आपातकाल कभी नहीं लौटेगा।”

loading…