बडी खबर: UP में स्कूल फीस को लेकर खुशखबरी, जानकर झूम उठेंगे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में चलने वाले सभी बोर्डों के स्कूलों के इस साल फीस बढ़ाने पर रोक लगा दी है. जिन्होंने बढ़ी फीस ले ली है, उन्हें लौटना पड़ेगा. इस दायरे मे UP secondary Education Board, CBSC,ICSE, IB (International Baccalaureate) aur IGCSE बोर्ड में पढ़ने वाले कई करोड़ बच्चे आएंगे. यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि यह आपातकालीन हालात हैं. इसमें तमाम बच्चों के अभिभावकों के रोजगार पर बुरा असर पड़ा है, इसलिए यह ज़रूरी था.

UP में तेजी से बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या, जानिए हर जिले का हाल

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच देश में कोरोनावायरस का मामला 28 हजार पार कर गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 28380 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1463 नए मामले सामने आए हैं और सबसे ज्यादा 60 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 886 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 6362 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

लॉकडाउन के बीच UP से भेजी गईं 214 करोड़ की सब्जियां इंग्लैंड

बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि 20 अप्रैल से लॉकडाउन के दौरान उन इलाकों में कुछ छूट भी दी गई है, जहां कोरोना के मामले कम हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार यानी आज मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में हॉटस्पॉट वाले इलाकों में लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत भी दिये हैं.

loading…