देश के कई हिस्सों में मौसम ने ली करवट, बरसे मेघ

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कई राज्यों में मौसम ने करवट बदली है. तेज हवाओं के साथ बारिश होने से लोगों को बीते कई दिनों से जारी उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में रविवार सुबह से ही बादल छाए हुए थे और दिन में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही 4-5 मई को बारिश की संभावना व्यक्त की थी.

मौसम विभाग ने 5 मई को तेज आंधी की चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि हवाओं की रफ़्तार 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक रह सकती है. वहीं, मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट ने भी शनिवार को अगले 24 घंटों के दौरान देश के पूर्वी और उत्तरी हिस्सों में बारिश की उम्मीद जाहिर की थी. स्काईमेट के अनुसार पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, बिहार के पूर्वी भागों, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तरी पंजाब में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो जगहों पर भारी बारिश होने की उम्मीद हैं.

इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, केरल, तटीय और आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. उत्तर-पश्चिमी राजस्थान, हरियाणा के कुछ हिस्सों और पूर्वी उत्तर प्रदेश में धूलभरी आंधी के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. जबकि ओडिशा और मध्य महाराष्ट्र में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है.

loading…