डिनर में शख्स ने खाया कच्चा सांप, अचानक पेट में हुआ तेज दर्द, फिर….

कोरोना के फैलने के बाद दुनिया ने चीन पर प्रेशर डाला कि वो इन मार्केट्स को बंद कर दें। फिर भी इस देश में जंगली जानवर का मांस बेचा जा रहा है, जिसे लोग खरीदकर खा भी रहे हैं। अब इस देश में एक शख्स को कच्चा सांप खाने के कारण अस्पताल का मुंह देखना पड़ा। डॉक्टर्स ने जब उसका अल्ट्रासाउंड किया, तो हैरान रह गए। ये मामला चीन के जियांग्सू प्रांत से सामने आया। यहां एक शख्स ने कोरोना के बीच मार्केट से कच्चा सांप का मांस ख़रीदा। शख्स की पहचान मिस्टर वांग के रूप में हुई। उसने घर लाकर मांस को धोया। फिर सब्जियों के साथ मिलाकर खा गया।

इसके बाद से ही उसके पेट में दर्द रहता था। साथ ही उसे सांस लेने में भी काफी दिक्कत हो रही थी। जब सांस लेने में उसे काफी ज्यादा परेशानी होने लगी, तो उसने डॉक्टर से मिलना सही समझा। जहां डॉक्टर्स ने उसे बताया कि उसे Paragonimiasis नाम की बीमारी हो गई है। डॉक्टर्स के पूछे जाने पर उसने बताया कि उसने कुछ दिन पहले ही सांप का गॉल ब्लेडर खाया था। उसे सी फ़ूड काफी पसंद है और वो सबसे ज्यादा सांप खाना पसंद है।

अल्ट्रासाउंड में डॉक्टर्स ने देखा कि मिस्टर वांग के फेंफड़ों में कीड़े पड़ गए हैं। फेंफड़ों में रेंगते कीड़ों को देखकर सभी हैरान हो गए। Paragonimiasis बीमारी कच्चा मांस या गन्दा पानी पीने से होता है। वांग की कंडीशन काफी सीरियस है। उसका ट्रीटमेंट चल रहा है। चीन में लोग अभी भी संभलने को तैयार नहीं है। कोरोना के बाद भी लोग यहां ऐसे जानवरों का मांस बेच रहे हैं और खा भी रहे हैं। बता दें कि कोरोना चमगादड़ या सांप के मांस से ही इंसान में आया, ऐसा चीन दावा करता आया है। लेकिन मामला अभी तक साफ़ नहीं है।

loading…