जल्द सड़कों पर दिखेंगी बसें, नितिन गडकरी ने दिए ऐसे संकेत

नई दिल्ली। देशभर में जोन आधारित कारोबारी गतिविधियों की छूट दिए जाने के बाद जल्द ही आवागमन के साधन भी बहाल हो सकते हैं। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए सार्वजनिक परिवहनों के संचालन के लिए दिशा-निर्देश तैयार कर रही है। उन्होंने कहा, ‘पब्लिक ट्रांसपोर्ट जल्द शुरू हो सकता है… इसके लिए गाइडलाइंस आ रहे हैं।’ गडकरी ने बस और कार संचालकों के संघ को संबोधित करते हुए यह बात कही।

बस ऐंड कार ऑपरेटर्स कन्फेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्यों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई बातचीत में गडकरी ने कहा कि ट्रांसपोर्ट और हाईवेज खोलना आम लोगों में विश्वास बहाली का प्रभावी जरिया बन हो सकता है। उन्होंने कहा कि बसों और कारों का संचालन शुरू होने पर सोशल डिस्टैंस और साफ-सफाई के सारे नियमों के पालन करना अनिवार्य होगा। उन्होंने संघ की मांग पर कहा कि उन्हें वाहन मालिकों की समस्याओं का आभास है और वो उनकी परेशानियां दूर करने का हरसंभव प्रयास करेंगे। मंत्री ने कहा कि इसके लिए वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के लगातार संपर्क में हैं जो कोविड-19 महामारी की मार से अर्थव्यवस्था को उबारने की कोशिश में दिन-रात जुटे हैं।

गडकरी ने निवेशकों और उद्योग जगत से आह्वान किया कि वो वैश्विक बाजार के बड़े हिस्से पर अपनी धाक जमाकर कोरोना वायरस के कारण पैदा हुई चुनौतियों को अवसर में बदल दें। उन्होंने कहा, ‘इंडस्ट्री को कोरोना वायरस के कारण संकट का सामना करना पड़ रहा है… हमें इसे वरदान मानना चाहिए क्योंकि कोई भी चीन के साथ व्यापारिक रिश्ता नहीं रखना चाहता है। जापान के पीएम चीन से निकलने वाले उद्योगों को अपने यहां निवेश करने का विकल्प दे रहे हैं… यह भारतीय अर्थव्यवस्था को गति देने का भी मौका है।’

loading…