जनता के लिए निशुल्क उपलब्ध होगा कोविड-19 का टीका : ट्रम्प

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कारगर और प्रभावी टीका विकसित होने पर इसे जनता के लिए निशुल्क उपलब्ध कराने पर अवश्य विचार किया जाएगा। ट्रम्प ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोविड-19 के टीके को हम आम जनता के लिए निशुल्क उपलब्ध कराने पर विचार कर रहे हैं।

 कोरोना वैक्सीन का शुरु हुआ टेस्ट, बंदरों पर दिखा पॉजिटिव…

ट्रम्प ने कहा कि इस साल के अंत तक कोविड-19 का टीका विकसित किया जा सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोविड-19 का टीका विकसित करने के लिए ‘ऑपरेशन वार्प स्पीड’ नामक एक नये अभियान की शुरुआत की है। ‘ऑपरेशन वार्प स्पीड’ को इस साल के अंत तक कोविड-19 का कारगर और प्रभावी टीका विकसित करने का काम सौंपा गया है ताकि जनवरी 2021 तक उसे लोगों तक पहुंचाया जा सके। इस अभियान में पूर्व फार्मास्युटिकल कार्यकारी मोनसेफ सलोई और अमेरिकी सेना की मैटीरियल कमान के कमांडर जनरल गुस्ताव पेर्न अहम भूमिका निभाएंगे और इसका नेतृत्व करेंगे।

देश में कोरोना प्रकोप जारी संक्रमितों की संख्या…..

ट्रम्प ने कहा कि सरकार कोविड-19 का टीका विकसित करने की दिशा में काम कर रही और करीब 100 टीमों के कार्यों का मूल्यांकन कर रही है जिसमें से 14 टीमों को आशाजनक परिणाम मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस वर्ष के अंत तक कोविड-19 का टीका विकसित कर लिया जाएगा। गौरतलब है कि अमेरिका में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है और अब तक 14 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। भारत में भी कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं और संक्रमितों की संख्या चीन से अधिक हो गयी है।

अभी-अभी: बडा खुलासा…. सिगरेट के मुकाबले ज्यादा जानलेवा है हुक्का, जानिए कैसे

loading…