कोरोना वायरस : दुनियाभर में संक्रमितों की संख्या हुई 37 लाख के पार, अब तक इतने लोगो की मौत

कोरोना महामारी की वजह से अमेरिका में मौतों का सिलसिला लगातार जारी है। जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के आंकड़ों के मुताबिक यहां पिछले 24 घंटे में 2333 लोगों की मौत हुई है। ट्रंप ने कहा कि कुछ होने वाला है। काफी काम हो चुका है। जब तक वो हो नहीं जाता है तब तक उसपर बात नहीं करना चाहता हूं।

बडी खुशखबरी, कोरोना ईलाज के करीब पहुंचा भारत, लगी दुनिया की नजरें

लेकिन मैं यह कहूंगा कि वे वास्तव में प्रगति कर रहे हैं। जॉनसन एंड जॉनसन के लोग वास्तव में शानदार रहे हैं। वे इसे तेजी से प्राप्त करना चाहते हैं। हम सभी को बहुत जल्द पता चल जाएगा। उन्होंने कहा कि हम बहुत कुछ नाटकीय कर रहे हैं और द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से जो कुछ हमने किया है, उसके जैसा कुछ नहीं किया है। हमने नाटकीय रूप से नए उपचारों और संभावित टीकों के विकास को गति दी है। हमारे यहां 90 क्लीनिकल ट्रायल्स चल रहे हैं और 100 अभी और होने वाले हैं।

loading...

अभी अभीः चीन की कोरोना फैलाने की साजिश का भंडाफोड, अपनी ही होशियारी में फंसा

सार दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना के कहर से लगातार जूझ रही है। इस वायरस से मरने वालों की संख्या दो लाख 58 हजार से ज्यादा हो गई है और संक्रमितों की संख्या 37 लाख 27 हजार से ज्यादा हो गई है। जबकि 12 लाख 42 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में मृतकों की संख्या 72 हजार को पार कर गई है और 12 लाख 37 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

loading…