इस राज्य में भी बढ़ा Lockdown, बढते मामलो के कारण CM ने लिया फैसला

इम्फाल: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन। बिरेन सिंह ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार ने 15 दिनों के लिए चल रहे (Lockdown) तालाबंदी का विस्तार करने का फैसला किया है। इसे 1 से 15 जुलाई तक बढ़ाया गया है। वास्तव में, मणिपुर में अब तक कोरोनावायरस संक्रमण के कुल 1,092 मामले सामने आए हैं। हालांकि, इससे पहले, 30 जून को लॉकडाउन को हटाए जाने की उम्मीद थी।

सीएम एन। बिरेन सिंह ने यह भी घोषणा की कि अंतर-जिला बस सेवा का संचालन 1 से 15 जुलाई तक जारी रहेगा और इस दौरान COVID-19 से संबंधित सभी सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। हालांकि, इस दौरान किसी अन्य सार्वजनिक परिवहन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आपको बता दें कि गुवाहाटी में कल रात 7:00 बजे तक असम पुलिस सरकार के निर्देशानुसार कर्फ्यू लगा दिया गया था। लॉकडाउन लागू होने के बाद, पुलिस ने पहले समझाया कि उन्हें रास्ते में क्या मिला, और फिर लाठी मारने के बाद उन्हें वापस भेज दिया। इसके अलावा विभिन्न स्थानों पर घोषणाएं की गईं।

असम पुलिस गुवाहाटी के मुख्य द्वार जालुकबारी अदबारी और मालीगांव में रात 12:00 बजे कार्रवाई में जुट गई। इस बार तालाबंदी में सरकार ने पुलिस को सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि इससे पहले, झारखंड सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में तालाबंदी का समय 31 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला किया था। यहां लॉकडाउन के नियमों का अनुपालन पहले की तरह ही जारी रहेगा। पहले लॉकडाउन की अवधि केवल 30 जून थी।

राज्य सरकार ने शुक्रवार को एक अधिसूचना जारी की और कहा कि एक उच्च-स्तरीय बैठक के बाद, आज निर्देश कोविद -19 मामलों की राज्य-स्तरीय कार्यकारी समिति के अध्यक्ष और झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह द्वारा जारी किया गया।

पहले के निर्णय के अनुसार, सभी धार्मिक स्थानों, शैक्षणिक संस्थानों, सिनेमा, मॉल, सैलून, स्पा, होटल, रेस्तरां, धर्मशाला, बार, अंतरराज्यीय बस सेवा, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, जिम, मंदिरों, मस्जिदों में राज्य में कोचिंग , चर्चों संस्थान बंद रहेंगे और लॉकडाउन के नियमों का अनुपालन सख्ती से जारी रहेगा।

loading…