अभी-अभी: आगरा के सेंट्रल कारागार में मिले 10 कैदी कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

10+kaidiyo+ke+korona

लखनऊ: कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से जूझ रही ताज नगरी आगरा (Agra) के सेंट्रल कारागार (Central Jail) में 10 कैदियों के संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया है। मंगलवार को कैदियों की दूसरी जाँच रिपोर्ट में 10 पॉजिटिव पाए गए। उधर प्रदेश के डीजी कारागार आनंद कुमार (DG Jail Anand Kumar) में आगरा के मुद्दे के बाद उत्तर प्रदेश की सभी जेलों के लिए अहम आदेश जारी कर दिया है। डीजी कारागार ने बताया कि उत्तर प्रदेश के सभी जेलों में आने वाली सप्लाई को विसंक्रमित करने का आदेश दिया गया है। बता दें उत्तर प्रदेश की जेलों में 93 हजार बंदी व कैदी हैं।

Big Breaking: कोरोना पर बुरी खबर, लाॅकडाउन के बीच काम पर लौटे हजारों लोग हुए पाजिटिव

डीजी कारागार आनंद कुमार ने बोला कि आगरा सेंट्रल कारागार में 10 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 14 कैदियों व 13 जेलकर्मियों का कोरोना टेस्ट हुआ था, जिसमें 10 कैदी पॉजिटिव निकले, बाकी सब नेगेटिव थे। 4 कैदियों व 13 जेलकर्मियों को क्वारेंटाइन में रखा गया है, वहीं 98 कैदियों का कोरोना टेस्ट करवाया गया है। डीजी कारागार ने बताया कि प्रशासन से अहमियत पर टेस्ट की रिपोर्ट मांगी गई है। 98 कैदियों को अलग बैरक में शिफ्ट कर क्वारेंटाइन किया गया है।

jail

जेल में सफाईकर्मी या आए राशन से संक्रमण का शक उन्होंने बताया कि आगरा कारागार के एक कोरोना पॉजिटिव कैदी की मृत्यु हुई थी। 60 वर्षीय सजायाफ्ता वीरेंद्र कुमार हाइपरटेंशन का मरीज़ भी था। हमें संदेह है कि किसी सफाईकर्मी या कारागार में आए राशन, सब्जी या फल से कोरोना संक्रमण हुआ है। आगरा की घटना से सबक लेते हुए उत्तर प्रदेश की सभी जेलों में आने वाली सप्लाई को विसंक्रमित करने का आदेश दिया गया है।

UP में सीएम की टीम सख्त, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पर फिर गिरी गाज

बता दें आगरा में मंगलवार को 12 नए केस सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 777 हो गई है। अभी तक 383 कैदी डिस्चार्ज किए जा चुके हैं, जबकि जिले में संक्रमण से अब तक 25 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।

बता दें झांसी निवासी मर्डर के मुद्दे में सजायाफ्ता 60 वर्षीय बंदी को दिसंबर 2019 में सेंट्रल कारागार में शिफ्ट किया गया था। 3 मई को हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत पर उसे एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। संदिग्ध मानते हुए डॉक्टरों ने जब उसकी कोरोना जाँच करवाई तो वह पॉजिटिव निकला। 9 मई को कैदी की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। इसके बाद कारागार प्रशासन ने मृत बंदी के बैरक में रहने वाले 14 बंदियों को क्वारेंटाइन कर दिया था।

कोरोना संकट के बीच अखिलेश यादव ने पीएम के आर्थिक पैकेज का उड़ाया मजाक.. कह डाला

loading…