लक्ष्मी मां के ये चमत्कारी टोटके किस्मत बदल देंगे, रातों रात बनेंगे धनवान, बरसेगी माता की कृपा

जीवन में हर किसी की चाहत होती है कि वह नाम सम्मान कमाएं और खूब धन कमाएं. लेकिन कई बार सम्मान तो व्यक्ति कमा लेता लेकिन पैसा नहीं कमा पाता. आर्थिक परेशानियों से जूझता रहता है. इसका अंदाजा आप ऐसे भी लगा सकते हैं कि बाजार में एक चीज की कई दुकानें होती हैं लेकिन आधे से ज्यादा ग्राहक सिर्फ एक ही दुकान पर खरीदारी करते हैं. दरअसल यह सब नसीब का खेल है. किस्मत करोड़ों लोगों में से किसी एक की ही किस्मत चमकती है और उसे अपार धन और यश का लाभ होता है. लेकिन हिंदू धर्म में कुछ टोटके बताए गए हैं जिन्हें अपनाने से व्यक्ति आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं और मां लक्ष्मी की कृपा उनपर बरसती है.

पैर के अंगूठे में काला धागा बांधा तो जड़ से खत्म होगी ये बीमारी…

अगर आप धन की प्राप्ति चाहते हैं तो पुष्य नक्षत्र के दिन शंखपुष्पी की जड़ अपने घर लेकर आएं और देवी- देवताओं की तरह ही उनका पूजन करें. पूजा के बाद शंखपुष्पी की जड़ को चांदी की डिब्बी में बंद कर दें जिसके बाद उसे भी धन की पेटी, भंडार गृह या तिजोरी में रख दें.

वहीं हर एक धर्म में दान करने का खास विशेष महत्व है. कहा जाता है कि जो व्यक्ति दान करता है उसपर भगवान का आशिर्वाद कहा जाता है. शास्त्रों में दान को लेकर काफी कुछ बताया गया है. माना जाता है कि जो भी व्यक्ति जितना दान करता है, उसका 10 गुणा बढ़कर उसे जीवन में वापस मिल जाता है.

अपना मनचाहा प्यार चाहिए तो इन देवताओं को करें प्रसन्न…

अगर लगातार आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं तो एक असरदार टोटका बताया गया है. टोटके के मुताबिक, व्यक्ति बहेड़ा के पेड़ की जड़ और पत्ते के साथ विशेष रूप से पूजन करें, फिर एक लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें. मां लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर बरसेगी.

loading…