यदि आप भी है Double Chin से परेशान, तो आज से करे ये दमदार टिप्स फॉलो..

अगर आप भी अपने डबल चिन (Double Chin) से परेशान है तो हमारे द्वारा बताई गयी कुछ एक्सरसाइज को करके इस समस्या से छुटकारा पाकर अपनी खूबसूरती वापस पा सकते हैं।
टंग स्टिकिंग आउट
अब अपने मुंह को खोले जितना बड़ा हो सके उतना खोल लें और फिर अपनी जीभ को जितना हो सके उतना अपने मुंह से निकाल लें। इस स्तिथि को 3 से 5 सेकंड के लिए आप बनाये रखे और फिर आराम कर लें। इस प्रक्रिया को दिन में 15 बार दोहराए। ऐसा करने से डबल चिन (Double Chin) धीरे धीरे कम होने लगेगी

Double Chin

एयर किस
सबसे पहले आप अपनी पीठ को सीधी करते हुये सही पोजिशन पर बैठें छत की ओर अपने चेहरे को उठाएँ, इसके बाद आप अपने होठों को इस तरह बाहर निकालें जैसे किसी को किस करते है, इस प्रकार से अपने होठों को बनाकर रखें। इस प्रक्रिया को 10 सेकेडं तक इसी प्रकार से करते रहे। 10 बार इस व्यायाम को दोहराएँ। ये चीज़ आप कभी भी कर सकते हैं।

भूलकर भी बेडरुम की दीवारों में न कराएं ये कलर, वरना…

नेक रोल
अब अपनी गरदन को दाईने ओर मोड़िये और इस स्थान को 5 सेकंड के लिए रखें फिर अपनी गरदन को दुबारा सीधे कर लीजिये। इस बार अपनी गरदन को बाँए ओर मोड़िये और 5 सेकंड के लिए इस स्तिथि में रहे। इस प्रक्रिया को 15 बार दोहराए। इसका फायदा आपको, आपके चेहरे के डबल चिन पर जल्दी दिखने लगेगा।

loading…