मात्र 1 साल में घटाया ऐसे 100 Kg वजन , देखकर दंग रह जाएंगे आप

नई दिल्ली। आपने कम समय में वजन कम करने के कई मामले सुने होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कपल के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने अपना लगभग 100 किलो वजन कम किया है। जी हां … सुनकर भले ही आपको आश्चर्य हो लेकिन ये सच है। दरअसल, इस जोड़े ने एक साथ 2018 में नए साल के संकल्प के रूप में अपना वजन कम करने के लिए दृढ़ संकल्प किया था और तब से उन्होंने अपना वजन कम करना शुरू कर दिया। हैरानी की बात यह है कि इस जोड़े ने कम वजन दिखाया।

इस बारे में बात करते हुए, युगल ने कहा, ‘ऐसा करने का कोई आसान तरीका नहीं है। लेकिन यह किया जा सकता है। युगल नोवा स्कोटिया, कनाडा से है। जैस्मीन पेरेंट और जेरेमी क्रावले ने सबसे पहले बेकार चीजों को अपनी डाइट से हटा दिया और फिर एक साथ काम करना शुरू कर दिया। उन्होंने अपने मेनू से चीनी और मूल भोजन को बाहर रखा था। अगर सूत्रों की माने तो करीब 10 महीनों में जैस्मीन 133 किलो वजन से घटकर 79 किलो की हो गई।

जेरेमी की बात करें तो उसने अकेले 43 किलो वजन कम किया था। जैस्मीन ने इस बारे में बताया, ‘ऐसा करने का विचार पहली बार तब आया जब उन्होंने उसकी एक तस्वीर देखी। यह क्रिसमस का समय था और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर पोस्ट नहीं करने का फैसला किया। इसके बाद, मैंने खुद को बदलना शुरू कर दिया। आपको बता दें कि जैस्मीन दो बार प्रेग्नेंट हो चुकी हैं और इसी वजह से उनका वजन बढ़ गया था। अब सोशल मीडिया पर इस कपल के अद्भुत कारनामों की चर्चा हो रही है।

loading…