अगर आप भी करते हैं चेस्ट वैक्सिंग तो ये खबर जरूर पढ़े

इस फैशनेबल समय में, केवल लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी अपने लुक को लेकर काफी सतर्क रहते हैं। पहले केवल लड़कियां ही वैक्सिंग करवाती थीं। लेकिन अब समय बदल गया है, लड़कों को भी एक साफ छाती और एक साफ शरीर क्रीज मिला है। वे भी सुंदर और आकर्षक दिखना चाहते हैं। इसके लिए वे कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करती हैं। इसी समय, स्वच्छ चेस्ट के लिए पुरुषों को वैक्सिंग की सलाह दी जाती है। लेकिन इस दौरान क्या सावधानियां बरतनी चाहिए, हम आपको बताते हैं।

पुरुषों के बाल महिलाओं की तुलना में थोड़े मोटे और घने होते हैं, इसलिए उन्हें वैक्सिंग के दौरान दर्द का सामना करना पड़ता है। लेकिन अगर सही तरीके से वैक्सिंग की जाए तो दर्द में कुछ कमी हो सकती है। यदि आप घर पर खुद वैक्सिंग कर रहे हैं, तो पहले स्ट्रिप को ठीक से दबाना और फिर खींचना महत्वपूर्ण है।

परीक्षण महत्वपूर्ण है: वैक्सिंग और दर्द को एक ही सिक्के के दो पहलू माना जाता है। लेकिन आपको इस बात को अपने दिल से निकाल देना चाहिए। क्योंकि यह बिल्कुल सच नहीं है कि वैक्सिंग करवाने से दर्द होगा। किसी भी सौंदर्य उत्पाद का उपयोग करने से पहले एक परीक्षण आवश्यक है। हर्बल उत्पादों में कुछ रसायन भी मिलाए जाते हैं, जिनसे एलर्जी होने का खतरा होता है। इसलिए, पहले शरीर के एक छोटे हिस्से पर इसका परीक्षण करना महत्वपूर्ण है।

सफाई जरूरी है: वैक्सिंग करवाने का सही तरीका यह है कि पहले सादे पानी से स्नान करें। जो आपके शरीर पर मौजूद धूल, गंदगी और पसीने को दूर करता है। वैक्स करने से पहले एंटीसेप्टिक जेल और पाउडर को छाती पर इस्तेमाल करना चाहिए। इससे त्वचा पर चकत्ते नहीं पड़ते।

सूती कपड़े पहनें: वैक्सिंग के बाद बहुत अधिक वैक्सिंग से बचें। इसके बाद ढीले-ढाले सूती कपड़े पहनना बेहतर होगा। इसके अलावा वैक्सिंग के तुरंत बाद सीधे धूप में जाने से बचें और अच्छी सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें।

loading…