इतिहास की 3 सबसे खूबसूरत औरतें जिन्हे पाने के लिए बेहद तरसते थे लोग

इतिहास में कई ऐसे लोग हैं जिन्हे आज भी याद किया जाता है और उनकी खूबसूरती की दुनिया दीवानी है। आज हम आपको इतिहास की ऐसी ही 3 सबसे खूबसूरत औरतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें देखने के लिए भी लोग तरसते थे और इन्हे लेकर काफी बार लड़ाइयां भी हुई है।

इतिहास में कई ऐसे लोग हैं जिन्हे आज भी याद किया जाता है और उनकी खूबसूरती की दुनिया दीवानी है। आज हम आपको इतिहास की ऐसी ही 3 सबसे खूबसूरत औरतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें देखने के लिए भी लोग तरसते थे और इन्हे लेकर काफी बार लड़ाइयां भी हुई है। तो आइए जानते हैं इन 3 स्त्रियों के बारे में।

1) रानी पद्मिनी – चित्तौड़ की महारानी रानी पद्मिनी इतिहास की सबसे खूबसूरत रानियों में से एक मानी जाती है । वे इतनी खूबसूरत थी कि उन्हें देखने के लिए भी लोग तरसते थे और उन पर सभी फ़िदा भी थे। मुग़ल बादशाह अलाउद्दीन खिलजी भी उन्हें पाने के लिए 8 महीने तक चित्तौड़ की सीमा थे। लेकिन रानी पद्मिनी ने कामयाब नहीं होने दिया और उनके साथ अन्य महिलाओं ने भी खुद को आग के सुपुर्द कर दिया।

2) जोधा बाई – जोधा एक हिंदू राजा की बेटी थी और बेहद खूबसूरत थी। उनकी खूबसूरती की चर्चा दूर दूर तक थी और उनकी खूबसूरती पर कई राजा मोहित थे। उस समय भारत पर मुगल सल्तनत के सुल्तान अकबर का राज था । अकबर ने जोधा को एक मेले में देखा था और उन्हें देखते ही मोहित हो गए। अकबर उनकी खूबसूरती से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने जोधा को पाने के लिए आमेर पर आक्रमण कर दिया अपने राज्य को बचाने के लिए जोधा के पिता को जोधा बाई की शादी अकबर से करनी पड़ी हालांकि बाद में अकबर ने हिंदू मुस्लिम भाईचारे को बहुत ज्यादा बढ़ावा दिया और वह भारत के अच्छे राजाओं में से एक हुए ।

3) शहजादी फिरोजा – शहजादी फिरोजा को भी इतिहास की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक माना जाता है । शहजादी फिरोजा अलाउद्दीन खिलजी की सगी बेटी थी जिसे जालोर के कान्हड़देव के बेटे वीरम देव से प्रेम हो गया था पर जब खिलजी को पता चला की उनकी बेटी एक हिंदू राजकुमार से प्रेम है तो वीरम देव का वध करवा दिया । इसके बाद फिरोजा ने भी आत्महत्या कर ली।

loading…