पोर्न फिल्मे देखने से लड़को के इस अंग पर पड़ता है काफी गहरा असर

आजकल लोग सम्भोग से पहले पोर्न फिल्मे देखना पसंद करते है। लेकिन एक रिसर्च में पोर्नोग्राफी देखने का बड़ा नुकसान सामने आया है। जो पुरुष पोर्नोग्राफी बहुत अधिक देखते हैं उनका दिमाग सिकुड़ जाता है और उनकी सेक्सुअल संवेदनाएं कम हो जाती है। ये अपने आप में पहली रिसर्च है जिसमें पाया गया है कि रोजाना पोर्न देखने से शारीरिक नुकसान भी होता है। सर्वे में ये पाया गया कि रोजाना पोर्न देखने वाले पुरुष के दिमाग का एक खास हिस्सा सिकुड़ जाता है। बर्लिन के मैक्स प्लैंक के डॉ.सिमोन कुन ने इस रिसर्च को अंजाम दिया है।

बेड पर जब भी जाये लौंग का सेवन करके जाये, फिर देखना इसके जबरदस्त कमाल..

डॉ.सिमोन का कहना है कि इस तरह की रिसर्च में पहली बार ये साबित हुआ है कि पोर्न देखने से दिमाग का एक हिस्सा छोटा होता जाता है और सेक्सुअल उत्तेजनाओं को महसूस करने वाला दिमाग का ये हिस्सा प्रतिक्रियाएं देना कम कर देता है। डॉ.सिमोन का ये भी कहना है कि इस रिसर्च से ये साबित नहीं होता कि पोर्न देखने से दिमाग के कुछ हिस्सों में बदलाव होता है। लेकिन जिन लोगों के दिमाग का स्ट्रेटम छोटा होता है उन्हें पोर्न देखने का नुकसान ज्यादा होता है।

बहन ने की अपने सगे भाई से शादी, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

बर्लिन की चार्ली यूनीवर्सिटी में इस स्टडी को अंजाम देने के लिए 21 से 45 साल के जवान हेल्दी मर्दों को चुना गया और उनसे उनकी पोर्न देखने की आदतों के बारे में पूछा गया। इस रिसर्च में ये भी देखा गया कि अश्लील तस्वीरें देखने के दौरान मर्दों के दिमाग पर क्या असर पड़ता है। ये रिसर्च जामा साइकैट्री जरनल में प्रकाशित हुई थी। रिसर्च में जो पुरुष ज्यादा पोर्न देखते हैं और जो कभी-कभी पोर्न देखते हैं दोनों की तुलना की गई।

loading…