6 साल का लड़का निकला प्रेग्नेंट.. इस केस ने डॉक्टर्स के उड़ा दिए होश

6 year old boy turned pregnant
6 year old boy turned pregnant

जमाना सोशल मीडिया का है इसलिए कई बार ऐसी खबरें भी सामने आती रहती हैं जो बेहद ही हैरान कर देने वाली होती है वहीं आपको ये भी बता दें कि कुछ खबरें तो ऐसी भी होती हैं जो होश उड़ा देने वाली होती है जी हां आज भी कुछ ऐसा ही हुआ। जी हां जरा सोचिए अगर आपसे कोई आकर कहे कि एक 6 साल का बच्चा प्रेगनेंट हो गया, तो क्या आप क्‍या करेंगे आपको हैरानी तो होगी ही इसके अलावा आपको यकीन भी नहीं होगा वहीं आपको ये भी बता दें कि आज एक ऐसी ही खबर सामने आई है जो कि हर किसी को हैरान कर चुकी है।

शरीर पर एल्कोहल मसाज करने से होते है कई फायदे,जानकर उड़ जायेंगे होश

ये मामला है झारखंड के गढ़वा ज़िले का जहां एक 6 साल का बच्‍चा जिसका नाम रितेश है वो अपने घर से इलाज के लिए वाराणसी आया था। उसे इलाज के लिए वाराणसी के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन यहां डॉक्‍टरों ने बच्‍चे के परिजन को कुछ ऐसा बताया कि उनके होश ही उड़ गए। जी हां, डॉक्‍टरो ने बच्‍चे के इलाज के दौरान उसके पेट से एक अविकसित भ्रूण को बाहर निकाला। वैसे ये मामला वाकई में विचित्र है वहीं इस बारे में सुनकर हर किसी के रौंगटे खड़े हो गए। इस 6 साल के बच्‍चे को इतना कुछ सहना पड़ा जिसका किसी को अंदाजा भी नहीं होगा।

एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन के लिए कर रहे हैं दो कॉन्डम का यूज…लीक हुआ तो…

रितेश के पेट में करीब 900 ग्राम का भ्रुण पल रहा था, जो अभी अविकसित अवस्था में था। जी हां डॉक्‍टरों ने कहा कि आम लोगों के लिए इस बात पर यकीन करना काफी मुश्किल है, लेकिन ऐसा संभव है। डॉक्‍टरों का मानना है कि ये संभव हो सकता है क्‍योंकिडॉक्टर ने बताया कि रितेश के साथ ऐसी स्थिति उसके जन्म से पहले ही बन गई थी। डॉक्टरों की मानें तो रितेश जब अपनी मां के गर्भ में था उस समय उसकी मां के गर्भ में दो भ्रूण विकसित हो रहे थे और उस दौरान एक भ्रूण दूसरे भ्रूण के पेट में चला गया था जिसकी वजह से बाद में जाकर रितेश ऐसी स्थिति में पहुंच गया।

loading...

लॉकडाउन में बोर हुआ लड़का तो चला गया बाथरूम, कि ये घिनौनी हरकत और बन गया…ट्रेंडिग

डॉक्टरों का तो ये भी कहना था कि ऐसे 5 लाख बच्चों में से एक बच्चे के साथ देखने को मिलते हैं। इस बात की जानकारी सबको तब हुई तब रितेश को पेट दर्द की शिकायत हुई उसके बाद उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। शुरू में तो डॉक्‍टरों को पता नहीं लग पा रहा था कि ऐसा क्‍यों हो रहा है लेकिन बाद में जांच से पता चला कि आखिर रितेश के पेटदर्द की असली वजह क्या है?

अनोखा पहाड़ जहां पत्थर मारकर की जाती हैं गर्भ की जांच, ऐसे बता देता है लड़का है या लड़की

दरअसल जब डॉक्‍टरों ने अल्ट्रासाउंड और सीटी स्कैन किया तो उनको ऐसा लग रहा था कि उसके पेट में कोई ट्यूमर है, लेकिन जब रितेश के ऑपरेशन के लिए उसके पेट को चीरा गया तो उसमें एक भ्रूण पल रहा था। ऑपरेशन के बाद रितेश के परिवार वालों को राहत मिली। लेकिन जिस किसी ने भी ये मामला सुना वो बेहद ही हैरान था और समझ नहीं आ रहा था कि कैसे संभव है।

loading…