लम्बे समय तक कुंवारी रहने से लड़कियों को आती हैं ऐसी बड़ी समस्या

हर कोई सुखी जीवन जीने का सपना देखता है। ऐसे परिवार भी हैं जो अपने बच्चों की शादी समय से पहले कर देते हैं, हालाँकि हर लड़की अपनी शादी के बारे में कई तरह के सपने देखती है, लेकिन कुछ सपने पूरे नहीं हो पाते हैं। हाल ही में, 28 वर्षीय कुंवारी लड़कियों के लिए एक परिणाम सामने आया है जो उनके लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकता है।

28 साल से अधिक की कुंवारी लड़कियों में, दिमेशिया के नाम में तेजी से बदलाव होता है। जर्नल ऑफ न्यूरोलॉजी, न्यूरोसर्जरी और साइकियाट्री में उपलब्ध अध्ययनों के अनुसार, कुंवारी लड़कियों में मनोभ्रंश की घटनाओं में 42% की वृद्धि हुई है। इसके साथ, जिन लड़कियों के पति जल्दी मर जाते हैं और लंबे समय तक अकेले रहते हैं, उनमें भी महिलाओं में इस बीमारी का 20% अधिक होता है।

इस अध्ययन में 15 अन्य संबंधित अध्ययनों का उपयोग किया गया था। अध्ययन के अनुसार, डिमेंशिया और शादी के बीच बहुत गहरा रिश्ता है। शादीशुदा जिंदगी में अक्सर पार्टनर एक-दूसरे का बहुत अच्छे से ख्याल रखते हैं। इस बीमारी में, लड़कियों में अक्सर सोचने की क्षमता, भूलने का स्वभाव, कुछ सोचने की शक्ति, साथ ही साथ मूड भी होता है। अगर आप इन सभी बीमारियों से बचना चाहते हैं तो 28 साल की उम्र से पहले शादी करने की कोशिश करें।

loading…