यहां 1 साल में 22 मर्दों ने दिया बच्चों को जन्म, खबर पढ़कर हिल जायेगा आपका दिमाग

आजतक आपने केवल महिलाओ को ही बच्चे को जन्म देते हुए देखा या सुना होगा लेकिन एक शोध के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया में पिछले साल 22 पुरुष गर्भवती हुए और बच्चों को जन्म दिया। ऑस्ट्रेलिया के डिपार्टमेंट ऑफ ह्यूमन सर्विस ने जन्म दर से संबंधित एक आंकड़ा जारी किया है, जिसके मुताबिक बच्चों को जन्म देने वाले सभी 22 पुरुष ट्रांसजेंडर हैं। इनका नाम अब उन 228 पुरुषों की सूची में शामिल हो गया है, जो पिछले 10 सालों में बच्चों को जन्म दे चुके हैं।

सेक्स के दौरान कंडोम का इस्तेमाल करना मुझे अच्छा नहीं लगता, क्या करना चाहिए?

इससे पहले साल 1993 से लेकर 2009 तक मर्दों द्वारा बच्चे जन्म देने को लेकर कोई भी आधिकारिक आंकड़ा सामने नहीं आया था। हाल ही में एक 30 वर्षीय ब्रिटिश ट्रांसजेंडर फ्रेडी मैककोनेल ने बेटे को जन्म दिया है। इसको लेकर बीबीसी ने एक डॉक्यूमेंट्री (सीहॉर्स) भी बनाई थी, जिसे 2019 मेलबर्न अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया गया था।

21 साल की युवती के साथ 190 किलो के आदमी ने बनाया शारारिक संबंध, हुआ दिल दहला देने वाला हादसा..

लिंग परिवर्तन कराकर मर्द बनने के बाद भी बच्चों को जन्म देने के मामले सामने आने के बाद कुछ लोगों ने उन पुरुषों की मर्दानगी पर ही सवाल उठा दिए हैं, जिन्होंने बच्चों को जन्म दिया है। लोगों का कहना है कि अगर कोई मर्द बच्चे को जन्म देता है, इसका मतलब कि वो मर्द हो ही नहीं सकता।

एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन के लिए कर रहे हैं दो कॉन्डम का यूज…लीक हुआ तो…

हालांकि ऑस्ट्रेलिया की मेलबर्न यूनिवर्सिटी डॉ. लॉरेन रोजवार्न का कहना है कि मर्दानगी का मतलब अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग होता है। मुझे यकीन है कि आपकी मर्दानगी आपके कार्यालय के किसी अन्य व्यक्ति से अलग होगी। जो पुरुष बच्चे को जन्म देते हैं, उन्हें शायद इसमें कोई परेशानी नहीं होती होगी और न ही वो इसे अपनी मर्दानगी पर सवाल मानते हैं।

रोमांस के लिए तैयार होता था पति, बीवी कहती उसमें है दर्द, फिर लगाये खूफिया कैमरे…

loading…