कोरोना संक्रमण सम्बन्ध बानने से भी फैल जाता है, जानिए सच्चाई..

कोरोना वायरस से संक्रमित होने की संभावना हो सकती है, क्योंकि कोरोना संक्रमित पुरुषों के स्पर्म में कोरोना वायरस मिला है।
चीन के शांगक्यू म्युनिसिपल हॉस्पिटल में एडमिट कोरोना के मरीजों का स्पर्म टेस्ट किया गया, 15 से 50 साल के 38 मरीजों के जांच में से 6 मरीजों के स्पर्म में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। हालांकि चीन की इस रिसर्च में साफ तौर पर नहीं बताया गया है कि फिजिकल रिलेशन से कोरोना संक्रमण होगा या नहीं।

कोरोना से बचना है तो फोलो करे ये WHO की बनाई गाइडलाइन, जानें- क्या करें.. क्या नहीं

जेएएमए नेटवर्क ओपन मेडिकल जर्नल में प्रकाशित इस रिसर्च में लिखा है कि COVID-19 सांस की बूंदों, मल, लार और मूत्र में भी पाया गया है। स्पर्म में ये वायरस पाया जाता है या नहीं इसके लिए ही ये रिसर्च की गई थी। अब 6 लोगों के स्पर्म में ये वायरस मिला है। इन मरीजों में से चार संक्रमण के एक्यूट स्टेज में थे वहीं दो लोग स्वस्थ हो रहे थे। शोधकर्ताओं ने कहा है कि अभी बात की पुष्टि के लिए और शोध की जरूरत होगी कि फिजिकल रिलेशन से ये वायरस आगे ट्रांसमिट होता है या नहीं।

सावधानः मोदी सरकार की इस योजना का फेक वेबसाइट लिंक वायरल, भूलकर भी ना करें क्लिक… वरना

स्टडी में लिखा है कि अगर यह साबित हो जाता है कि कोरोना वायरस फिजिकल रिलेशन बनाने से फैलता है तो इसके संक्रमण की रोकथाम के लिए रास्ता भी मिल सकता है। उन्होंने यह भी कहा है कि फिलहाल संक्रमित या हाल ही में कोरोना से ठीक हुए लोगों को संयम बरतना चाहिए या फिर कंडोम का इस्तेमाल करना चाहिए, यही इसके रोकथाम का उपाय है।

loading…