बडी खबरः हरियाणा के इन जिलों में खुल सकती हैं शराब की दुकानें, चल रहा मंथन, यहां देखं

गुरुग्राम/फरीदाबाद/सोनीपत। दिल्ली और नोएडा में शराब की दुकानें खुलने के बाद अब सभी निगाहें राजधानी से सटे हरियाणा के जिलों पर हैं। गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत में अभी तक शराब की दुकानें नहीं खुली हैं। बताया जा रहा है कि इसके लिए अभी तक कोई सरकारी आदेश जारी नहीं हुआ है। हालांकि नोएडा और दिल्ली में शराब की दुकानें खुलने के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि यहां भी शराब की दुकानें जल्द ही खुलने की इजाजत मिल जाएगी।

रेड जोन में शामिल फरीदाबाद और सोनीपत में शराब की दुकानें खुलने की उम्मीद बहुत कम ही नजर आ रही हैं। मिली जानकारी के अनुसार, शराब की दुकानें खुलने को लेकर प्रशासन मंथन कर रहा है। आबकारी विभाग और जिला प्रशासन जल्द ही इस पर कोई निर्णय ले सकता है।

कोरोना का कहर: हरियाणा में एक दिन में आए सबसे ज्यादा मामले, इतनी पहुंची मरीजों की संख्या

बता दें कि दिल्ली और नोएडा में सोमवार को शराब की दुकानें खुलीं जहां पर लंबी-लंबी लाइनें लग गई। दिल्ली में स्थिति तो ऐसी हो गई पुलिस को लाठीचार्ज करके भीड़ को हटाना पड़ा। हालांकि बाद में दुकानों को बंद करवाना पड़ा। क्योंकि लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे। वहीं गुरुग्राम में सोमवार से शहर की सिग्नल लाइटों को खोल दिया गया है। बता दें कि लॉकडाउन के दौरान शहर की सभी सिग्नल लाइट को बंद कर दिया गया था।

अभी-अभी: अंबाला कैंट में 25 मजदूर निकले कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मची अफरातफरी

रेड जोन में शामिल फरीदाबाद और सोनीपत में छोटे-बड़े सभी बाजार बंद रहेंगे। मेडिकल और किराने की दुकानें खुलेंगी। सभी उद्योग 50 फीसद कर्मचारियों के साथ खुल सकेंगे। ऑरेंज जोन के जिले गुरुग्राम, पलवल, नूंह में गली मोहल्लों की दुकानें, अकेली दुकानें व हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सेक्टरों के मार्केट खोलने की इजाजत मिली है। रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ के ग्रीन जोन में होने के बावजूद ज्यादा छूट नहीं दी गई है। सबसे महत्वपूर्ण बात सोमवार को बाजार नहीं खुल रहे हैं। सिर्फ किताबों की दुकानों व एकल दुकानों को खोलने की अनुमति रहेगी। रोडवेज बसें भी नहीं चलेंगी।

loading…