अभी-अभी: अंबाला कैंट में 25 मजदूर निकले कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मची अफरातफरी

अंबाला: हरियाणा के अंबाला कैंट में 25 मजदूरों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से हड़कंप मच गया है। करीब 40 मजदूरों के कोरोना टेस्‍ट की रिपोर्ट अभी आनी है। बताया जाता है कि ये मजदूर किसी निर्माण कार्य में लगे हुए थे। अभी तक हरियाणा सरकार दावा करती रही है कि वहां कोरोना के संक्रमण को रोकने में प्रभावी तरीके से काम किया जा रहा है।
इनके कोरोना संक्रमण के कारण के बारे में बताया जा रहा है कि इनमें से कुछ मजदूर लंगर में नियमित तौर पर खाना खाते थे। वहीं से ये किसी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए होंगे। बहरहाल, इनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों की कॉन्‍टेक्‍ट ट्रेसिंग शुरू कर दी गई है।

Big News: CM योगी के मृत पिता के बहाने लॉकडाउन में बद्रीनाथ-केदारनाथ जा रहे थे विधायक, पुलिस ने ऐसे धरे…

कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से देश थम सा गया था। लेकिन तेज रिकवरी रेट देखकर पीएम मोदी और बाकी अधिकारियों ने जैसे राहत की सांस ली हो। फिलहाल देश में कोरोना के संक्रमण में आए 11,707 लोग ठीक हो चुके हैं। यह रिकवरी रेट 22 प्रतिशत के करीब है। बताया जाता है कि इसी से मोदी सरकार में अर्थव्यवस्था से जुड़ी चीजों को फिर से खोलने का साहस आया।
देश ने कोरोना वायरस के 10 लाख टेस्ट पूरे कर लिए हैं। इसमें इंफेक्शन रेट 4 प्रतिशत से ऊपर नहीं पहुंचा है। औतसतन यह 4.5 प्रतिशत से गिरकर 3.8 प्रतिशत पर आ गया है। इतनी ही टेस्टिंग के आंकड़े से मिलान करें तो यह अमेरिका, इटली, स्पेन, तुर्की, जर्मनी से बेहतर है।

loading...

कोरोना की नई मार: वैज्ञानिक भी हैरान, मरीजों में दिखे ये नए बदलाव

देश में कोरोना केसों के डबल होने में अब ज्यादा वक्त लग रहा है। पिछले 14 दिन में केस डबल होने की दर 10.50 दिन थी लेकिन रविवार के आंकड़ों के मुताबिक, अब केस डबल होने में 12 दिन लग रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को बताया था कि भारत में इस बीमारी से मरने वालों की दर दुनिया में सबसे कम है। हमारे यहां मृत्यु दर 3.2 प्रतिशत है जो दुनिया में सबसे कम है। अब तक 10,632 कोरोना मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा पस्त राज्यों की बात करें तो उसमें मध्य प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र और गुजरात का नाम आता है। मध्यप्रदेश का पॉजिटिव रेट (7.6%), दिल्ली का 7.3, महाराष्ट्र का 7.2 और गुजरात का 6.9 है। अप्रैल में तमिलनाडु का पॉजिटिविटी रेट 9.2 था लेकिन अब वह गिरकर 2 प्रतिशत पर आ गया है।

कोरोना पर आई बेहद बुरी खबरः जानवर और फल भी निकले पॉजिटिव! यहा देखे

हरियाणा में अभी तक 442 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और 34 का इलाज हो चुका है। इस महामारी से राज्‍य में 5 लोगों की जान जा चुकी है। देश में कोरोना का कहर जारी है। सरकारी आंकड़ें के अनुसार, अभी तक 42,533 कोविड-9 के मामले सामने आ चुके हैं। अच्छी बात ये है कि 11,707 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि इस जानलेवा वायरस ने 1,373 लोगों की जान ली है।

loading…