अभी अभीः राजस्थान सरकार का बडा ऐलान, इस तारीख से खोले जायेंगे स्कूल

Declaration of Gehlot Government

नई दिल्ली: राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह दोस्तारा ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करीब 50 से अधिक शिक्षक संस्‍थाओं के साथ मीटिंग आयोजित की. इस मीटिंग के दौरान मंत्री ने राज्य में पढ़ाई और परीक्षाओं के बारे में कई अहम निर्णय लिए. इस मीटिंग के दौरान सबसे अहम निर्णय ये रहा कि राजस्थान में सभी स्कूल 1 जुलाई से खोले जाएंगे.

यूपी नौकरी करने वालों पर पडी मार, योगी सरकार ने किया ये फैसला

मंत्री ने ये भी बताया कि स्टूडेंट्स के लिए स्कूल 1 जुलाई से खुलेंगे, लेकिन टीचर्स को स्कूल खुलने से पहले ही 26 या 27 जून को स्कूलों में अपनी ड्यूटी के लिए रिपोर्ट करना होगा. मंत्री ने ये जानकारी भी दी कि हालातों को देखते हुए अकेडमिक कैलेंडर में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं.

अभी-अभी: मशहूर एक्टर धर्मेन्द्र के बारे मे फैली ये गलत अफवाह, सर्च कर रहे लोग

मंत्री ने आगे कहा कि इंग्लिश मीडियम स्कूलों में एडमिशन जल्द ही शुरू किए जाएंगे और एडमिशन की प्रक्रिया ऑनलाइन ही चलेगी. दरअसल, मीटिंग में टीचर ऑर्गेनाइजेशन ने ये सुझाव दिया कि कोरोनावायरस की वजह से पहले से ही देरी हो गई है. इसलिए अब स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू की जानी चाहिए. इसपर मंत्री ने कहा कि इंग्लिश और हिंदी मीडियम स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया ऑनलाइन ही चलेगी.

वहीं, राजस्थान की पेंडिंग बोर्ड परीक्षाओं के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि 10वीं और 12वीं क्लास के पेंडिंग बोर्ड एग्जाम के बारे में निर्णय राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात-चीत करके लिया जाएगा.

loading…