अंबाला में फूटा कोरोना बम, एक साथ 23 लोग निकले पॉजिटिव, देंखे विस्तार से

अंबाला। लॉकडाउन 3 की छूट के पहले दिन अंबाला में कोरोना बम फूटा है। 23 लोग एक साथ कोरोना वायरस पॉजिटिव निकले हैं। सभी श्रमिक हैं और डॉक्‍टरों के आवास बना रहे थे। सैंपल रिपोर्ट आते ही स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कंप मच गया। पुलिस प्रशासन को भी अलर्ट कर दिया गया है। वहीं, अभी ये संख्‍या बढ़ सकती है।

पंजाब सीमा से सटे होने की वजह से हरियाणा के जिला अंबाला में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की विशेष नजर है। ऐसे में अचानक एक साथ 23 लोगों के कोरोना वायरस पॉजिटिव मिलने से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कंप मचा गया है। ये सभी श्रमिक हैं। विभाग की मानें तो कैंट में सिविल अस्‍पताल के पास ही डॉक्‍टरों के निर्माणाधीन क्‍वार्टर हैं। इन्‍हें बनाने का काम चल रहा था और ये सभी वहीं काम कर रहे थे।

अंबाला छावनी के नागरिक अस्पताल में डॉक्‍टरों के लिए क्वार्टर बनाने वाले 86 मजदूरों के सैंपल लिए गए थे। इसमें से 23 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सीएमओ डॉक्‍टर कुलदीप सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि ये आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम और अधिकारी अस्पताल में पहुंच गए हैं। निर्माणाधीन बिल्डिंग को सील करने की कवायद शुरू कर दी गई है। मजदूर किस-किस के संपर्क में थे, इसको लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है।

loading...

अंबाल में अभी तक कोरोना वायरस पॉजिटिव केसों की संख्‍या 14 थी, इसमें से दो की मौत हो चुकी है। जबकि एक का इलाज चल रहा है। वहीं एक साथ 23 केस सामने आने के बाद अब कुल कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों की संख्‍या 37 पहुंच गई है।

अंबाला में अभी तक करीब 2492 आशंकित मरीजों के नमूने लिए गए हैं। इसमें 2212 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। 269 मरीजों की रिपोर्ट आज आनी है। जिले में अभी तक 14 केस पॉजिटिव मिले हैं। रविवार को 21407 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। वहीं आठ लोगों में फ्लू के लक्षण मिलने पर नमूने लिए। रतनगढ़ में चार टीमों ने 3354 लोगों की स्क्रीनिंग की।

जिले में स्वास्थ्य विभाग सोमवार को दो कंटोनमेंट जोन खोल देगा। यहां पर 28 दिन से कोरोना का पॉजिटीव केस नहीं मिला है। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने हरियाणा के चिकित्सा विभाग के निदेशक डा. असरुद्दीन के साथ मंथन किया गया। इसके बाद दो कंटोनमेंट जोन को खोलने की सहमति बनी है। सोमवार को कैंट के टिंबर मार्केट, शहजादपुर कंटोनमेंट जोन को खोला जाएगा। इसके साथ ही निदेशक ने चिकित्सा अधिकारियों के साथ मोबाइल हेल्थ टीम और स्क्रीनिंग कार्य भी पता किया। वहीं जिले में 4 लाख से ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग होने के कार्य की सरहाना की।

loading…