पाकिस्तान में घुसकर इस अभिनेता ने की थी भारत की तारीफ, मच गया था हड़कंप

बॉलीवुड में अपने शाही अंदाज़ और स्टाइल को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले अभिनेता फिरोज खान अपने फैंस के बीच हमेशा अपने नए लुक से उत्सुकता बनाए रखते थे। फिरोज खान बॉलीवुड में ना सिर्फ अपने दिलकश अंदाज़ और ड्रेसिंग सेंस बल्कि अपनी बेबाकी के लिए भी काफी मशहूर रहे। अक्सर उन्हें सामाजिक मामलों में अपनी बेबाक राय रखते हुए देखा जाता था। अपनी इसी बेबाकी के चलते उन्हें पाकिस्तान जाने पर बैन का सामना भी करना पड़ा।

इस दिग्गज अभिनेता ने कोरोना वायरस लॉकडाउन में रचा ली शादी

बॉलीवुड के दबंग हीरो रहे फिरोज खान की पुण्यतिथ‌ि पर जानते हैं वो किस्सा जब उन्हें पाकिस्तान में बैन कर दिया गया था। फिरोज खान जब फिल्म ‘ताजमहल’ के प्रमोशन के लिए पाकिस्तान गए थे तो वहां उन्होंने बेबाक होकर पाकिस्तान के खिलाफ बयान दिया। फिरोज ने फिल्म के प्रमोशन के चलते पाकिस्तान के लाहौर में भारत की तारीफ करते हुए कहा था कि भारत एक सेक्युलर देश है। वहां के मुसलमान तेजी से तरक्की कर रहे हैं। उन्होंने उसी दौरान पाकिस्तान के खिलाफ बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान को इस्लाम के नाम पर बनाया गया था लेकिन यहां के हालात बहुत ही खराब हैं। यहां लोग एक दूसरे के ही दुश्मन हैं।

loading...

ऐसे बयान के बाद उस दौरान पाकिस्तान के राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने फिरोज खान का पाकिस्तान आने पर बैन लगा दिया था। बता दें कि ये मामला साल 2006 का है जब भारत के राष्ट्रपति डॉ।एपीजे अब्दुल कलाम थे और डॉ। मनमोहन सिंह पीएम के पद पर थे। उल्लेखनीय है कि फिरोज खान का जन्म 25 सितंबर 1939 कर्नाटक के मैसूर में हुआ था। उनके पिता अफगान‌िस्‍तान से यहां आकर बसे थे। उनका मूल घर अफगानिस्तान के तनोली, गजनी में था। जबकि उनका मां का घर इरान में था। कई देशों की सभ्यता लिए इस अभिनेता को इनकी दबंगई के लिए जाना जाता था। लेकिन वे लंग कैंसर से हार गए। 27 अप्रैल 2009 में इनका निधन बेंगलुरु में ही हुआ। इन्होंने “कुर्बानी, रात और दिन, औरत, आग, उपासना, यलगार और वेलकम” जैसी फिल्मों में अभिनय किया।

loading…