Breaking News: कोरोना कहर के बीच इन देशो के बीच बढ़ा तनाव…किए फाइटर जेट तैयार

इसके साथ ही बढ़ते तनाव के बीच जंगी जहाजों ने युद्ध का लाइव अभ्‍यास किया है। इस बीच  अलास्‍का में अपने ब्रह्मास्‍त्र कहे जाने वाले F-35 फाइटर जेट को अलर्ट मोड में तैयार कर रखा है।

बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने मंगलवार को कहा कि चीन की सेना दक्षिण चीन सागर में आक्रामक रूख अपना रही है। आपको बता दें कि उन्‍होंने कहा कि ‘चाइनीज कम्युनिस्ट पार्टी’ ने कोरोना वायरस को लेकर उस पर लग रहे आरोपों से ध्यान भटकाने और अपनी छवि को सुधारने के लिए झूठी सूचनाएं फैलाने का अभियान तेज कर दिया है।

अभी अभीः आने वाली है बडी तबाही? बिगडा दुनियाभर के वैज्ञानिकों का गणित…. हालात बेकाबू

एस्पर ने पेंटागन में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘चाइनीज कम्युनिस्ट पार्टी ने आरोपों से ध्यान भटकाने और अपनी छवि सुधारने के लिए गलत सूचनाएं फैलाने का अपना अभियान तेज कर दिया है।
इसके साथ ही हम दक्षिण चीन सागर में पीएलए (पीपल्स लिबरनेशन आर्मी) का आक्रामक व्यवहार लगातार देख रहे हैं। फिलीपीन के नौसैन्य पोत को धमकाने, मछलियां पकड़ने वाली वियतनाम की नौका डुबाने और अन्य देशों को अपतटीय तेल एवं गैस संबंधी गतिविधियों को लेकर डराने-धमकाने के मामले इसी व्यवहार को दर्शाते हैं।’

Big News: कोरोना कहर के बीच देश के इस शहर में सड़क पर बेहोश होकर गिरने लगे लोग, मचा हडकंप, तस्वीरें उडा देंगी होश

दुनियाभर के देश इस समय कोरोना से जंग को निपट रहे हैं. वहीं साउथ चाइना सी को लेकर दुनिया की दो महाशक्तियों चीन और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है।
एक तरफ अमेरिका ने आरोप लगाया है कि चीन की सेना दक्षिण चीन सागर में आक्रामक व्‍यवहार कर रही है, वहीं चीन का आरोप है कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को देखते हुए डोनाल्‍ड ट्रंप प्रशासन माहौल को भड़काने में लगा है।

loading…