BIG NEWS: कोरोना वायरस के बीच चीन ने रातो दृरात तैयार किया कुछ ऐसा , देख उड़े लोगो के होश

दुनिया के लगभग सभी देश कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं। वहीं अमेरिका इस महामारी से सबसे ज्यादा जूझ रहा है। अमेरिका 70 हजार मौतों का आंकड़ा छूने वाला है। इस बीच इन संकटों को ध्यान में रखते हुए कुछ चीनी ऑटो कंपनियों ने नई सुविधाओं से लैस कार बनाने पर काम शुरू कर दिया है। इन कंपनियों का दावा है कि इन कारों के फीचर्स बैक्टीरिया और वायरस के ट्रंसमिनशन को रोकने में मदद करेंगे। यहां तक कि कोरोना वायरस से भी बचाव किया जा सकता है।

अभी अभीः पुलवामा में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने चलाया ये ख़ुफ़िया अभियान, मिली ये बड़ी…

चीनी ऑटो कंपनी गीली का दावा है कि उनकी एसयूवी में एक ऐसा एयर फिल्ट्रेशन सिस्टम है, जो कार में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकता है। कंपनी का कहना है कि नए कोरोना वायरस की वजह से इसे रिकॉर्ड समय में बनाया गया है। इसे इंटेलिजेंट एयर प्योरिफिकेशन सिस्टम का नाम दिया गया है। यह 0.3 माइक्रोमीटर के आकार वाले पार्टिकल को 95 प्रतिशत तक रोकने में सक्षम हैं। बता दें कि कोरोना वायरस 0.06 से 0.14 माइक्रोमीटर के होते हैं। चीनी कंपनी गीली ने हेल्दी कार प्रोजेक्ट नाम से 5.2 करोड़ डॉलर की लागत से यह पहल शुरू की है। चीन में कार बनाने वाली कई अन्य कंपनियों ने भी इस तरह की डिजाइन वाली कारें बनाना शुरू कर दी हैं।

बडी खुशखबरी, कोरोना ईलाज के करीब पहुंचा भारत, लगी दुनिया की नजरें

देश दुनिया में लगातार बढ़ रहे वायरस के ममाले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। इससे दुनियाभर के लोगों में एक खौफ भी पैदा हो गया है। खौफ इतना ज्यादा है कि अब कुछ लोग अपने घरों से भी निकलना पसंद नहीं कर रहे हैं। इस वजह से कई तरह की पाबंदियां भी लगाई गई हैं। ट्रैफिक और गाड़ियों पर भी रोक लगाई गई है।

loading…