Big Breaking: आंधी और बारिश ने मचाई भयानक तबाही, 40 से ज्यादा की मौत… अलर्ट जारी

लखनऊ: देश के कई राज्यों में रविवार को मौसम ने करवट ले ली। उत्तर प्रदेश में रविवार को भीषण आंधी-तूफान और बारिश ने ऐसा कहर बरपाया है। आंधी-तूफान और बारिश से भारी नुकसान हुआ है। उत्तर प्रदेश प्रदेश में 46 लोगों की मौत हो गई है, तो वहीं 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

ये भी पढें: सेक्स में संतुष्टि नहीं मिलती है, तो अपनाएं इस खास तरीके को…

प्रदेश में रविवार शाम एक बार फिर अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। दिन में ही धूलभरी आंधी से दिन में ही घनघोर अंधेरा छा गया। आंधी, पानी, ओलावृष्टि और वज्रपात ने भीषण तबाही मचाई। आंधी-तूफान की वजह से टिनशेड, छप्पर विद्युत पोल, होर्डिंग, बैनर और लॉकडाउन के लिए लगाए पुलिस कैंप और तंबू उखड़ गए। फसलों के साथ-साथ आम की बागवानी को भी भारी नुकसान पहुंचा है। इस भयानक आंधी तूफान ने 46 लोगों की जान ले ली है।

ये भी पढें: इस चीज को खाने से महिलाओं मे बढ़ती है यौन ख़्वाहिश..

आगरा में छह, मुरादाबाद में 4, वाराणसी में 3, बाराबंकी में 2, सीतापुर में 2, चित्रकूट व बागपत में 2-2, फतेहपुर, इटावा, कन्नौज व कानपुर देहात में एक-एक की मौत हो गई है। बहराइच व अमेठी में भी एक-एक मौत की खबर है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि तथा बिजली गिरने के कारण प्रदेश के अलग-अलग जिलों में हुई लोगों की मौत पर रविवार को गहरा शोक व्यक्त किया। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक मुख्यमंत्री ने फतेहपुर, बलिया, कासगंज आदि में लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया और दिवंगतों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित करने का निर्देश दिया है।

ये भी पढें: ये हैं बिस्तर पर महिलाओं को संतुष्ट करने के तरीके…

सीएम योगी ने घायलों के लिए समुचित उपचार का प्रबन्ध सुनिश्चित किए जाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए हैं। योगी ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि विभिन्न जनपदों में जनहानि, पशु हानि एवं मकान क्षति का आकलन कर निश्चित मुआवजा राशि प्रभावित व्यक्तियों को तत्काल उपलब्ध कराई जाए।

ये भी पढें: पार्टनर से चिपककर सोने से दूर होगी ये बीमारियां

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 36 घंटों में उत्तर-पश्चिम भारत के एक बड़े हिस्से में बारिश और गरज के साथ बूंदाबांदी होगी। गौरतलब है कि रविवार को उत्तर भारत के कई हिस्सों में तेज़ आंधी के साथ बारिश भी हुई थी। इन क्षेत्रों में बेमौसम बारिश से भारी नुकासन हुआ है।

loading…