लगातार 7 दिन बंद रहने वाले है बैंक, निपटा लें अपने काम, यहां देखे

नई दिल्ली: बुधवार से जुलाई का महीना शुरू हो रहा है। ऐसे में यह भी जरूरी है कि लोग अपने बैंक से जुड़ी जानकारी अभी से हासिल कर लें ताकि कोई जरूरी काम न रुके। यही कारण है कि हम आपको बता रहे हैं कि छुट्टियां अगले महीने आएंगी ताकि आप अपना काम समय पर पूरा कर सकें।

इन दिनों में बैंक बंद रहेंगे
सभी सार्वजनिक और निजी बैंकों में कुछ छुट्टियां अनिवार्य हैं। महीने के सभी रविवार और दूसरे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं। तदनुसार, 5, 11, 12, 19, 25 और 26 जुलाई को बैंकों में शनिवार और रविवार को अवकाश रहेगा। इसके अलावा 30 या 31 जुलाई को बकरीद त्योहार भी आने वाला है। इसलिए, अगले महीने में, बैंकों में लगातार 7 दिनों तक काम बंद रहेगा।

कई त्योहार अगस्त में भी आयोजित किए जाएंगे
आधिकारिक कैलेंडर के अनुसार, अगस्त में बैंक की छुट्टियां हैं। अगस्त के महीने में रक्षा बंधन और कृष्ण जन्माष्टमी त्योहार भी हैं।

इस बीच, आपके पास घर बैठे पैसे कमाने का भी मौका है। कोरोना महामारी के कारण, अधिकांश लोग वर्तमान में घर से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में हम आपको पैसे कमाने का बहुत ही आसान और बढ़िया तरीका बता रहे हैं। आप सिर्फ नाम का सुझाव देकर घर बैठे 10,000 रुपये कमा सकते हैं। हम आपको एक बहुत ही आसान तरीका बता रहे हैं…

यह सरल कार्य करना होगा
इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (IRDAI) ने तीन बीमा पॉलिसियों के नाम के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं। अगर अथॉरिटी को आपका सुझाव पसंद आया तो आप 10 हजार रुपये और प्रशस्ति पत्र ले सकते हैं।

loading…