aaj ki taza khabar: अजीबो-गरीब आवाज से दहला बेंगलुरु, पता लगाने में जुटीं एजेंसियां

बेंगलुरु। कर्नाटक के बेंगलुरु शहर में लोगों ने अजीबो-गरीब आवाज सुनी। आवाज काफी तेज थी, ऐसे में लोगों को लगा कि भूकंप आया है। हालांकि, एजेंसियां इस आवाज के बारे में पता करने में जुटी हैं। हालांकि, राज्‍य के प्राकृतिक आपदा प्रबंधन केंद्र ने साफ कर दिया है कि शहर में कोई भूकंप के झटके महसूस नहीं किए गए हैं।

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा प्रबंधन केंद्र के पास पहुंचा, जिसने पुष्टि की कि यह भूकंप नहीं था। केएसएनडीएमसी के निदेशक श्रीनिवास रेड्डी ने कहा, ‘भूकंप की गतिविधि एक क्षेत्र तक ही सीमित नहीं रहेंगी, ये व्यापक रूप से फैल जाएगी। हमने अपने सेंसर की जांच कर ली है और आज भूकंप की कोई गतिविधि दर्ज नहीं की गई है।’ हालांकि, इस बीच सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर #Bangalore #Earthquake ट्रेंड कर रहा है। ट्विटर पर कुछ लोग वीडियो शेर कर रहे हैं, तो कुछ लोग घरों की फोटो। ट्विटर पर अंकित ने लिखा- जब अजीब-सी आवाज सुनाई दी, तो सभी सोसायटी से बाहर निकल आए, लोगों को लगा कि भूकंप आया है।

बताया जा रहा है कि ये अजीबो-गरीब आवाज दोपहर 1 बजकर 30 मिनट के आसपास सुनाई दी। लोगों को यह अजीबो-गरीब आवाज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, कल्याण नगर, एमजी रोड, मराठाहल्ली, ह्वाइटफील्ड, सरजापुर, इलेक्ट्रानिक सिटी से लेकर हेब्बागोडी तक सुनी दी।

अब सवाल उठता है कि आखिर बेंगलुरु के लोगों ने जो ‘बूम’ की आवाज सुनी वो क्‍या थी? ऐसा भी माना जा रहा है कि ये किसी सुपरसोनिक विमान के गुजरने से उत्‍पन्‍न हुई ध्‍वनि हो सकती है। हालांकि, एयरफोर्स से भी अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

गौरतलब है कि इन दिनों पूरा विश्‍व कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रहा है। अमेरिका लगातार चीन पर कोरोना वायरस को दुनियाभर में फैलाने का आरोप लगा रहा है। दोनों देशों के बीच इन दिनों काफी तनातनी चल रही है। ऐसे में बेंगलुरु में जब एक धमाके की आवाज सुनाई दी, तो लोग हैरान हो गए।

loading…