सावधानः मोदी सरकार की इस योजना का फेक वेबसाइट लिंक वायरल, भूलकर भी ना करें क्लिक… वरना

modi sarakar ki is yojana se 2 sal tak milegi sailari

नई दिल्ली: कोरोना वायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) में सोशल मीडिया पर अफवाहों का दौर तेज है. बीते दिनों एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट में झगड़े से लेकर मोदी सरकार की फ्री मास्क योजना तक कई फेक खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं. अब मोदी सरकार की महत्वपूर्ण आयुष्मान योजना (Ayushman Yojana) की ऑफिशियल वेबसाइट का गलत लिंक सोशल मीडिया पर शेयर कर लोगों में भम्र फैलाया जा रहा है. ऐसे में मंत्रालय ने लोगों को इस लिंक पर क्लिक ना करने की चेतावनी दी है.

सरकार ने डाल दिए हैं बैंक खाते में 2000 रुपये, ऐसे करें बैलेंस चेक

जानिए क्या किया जा रहा है दावा-
सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे गलत मैसेज में ayushman-yojana.org को आयुष्मान भारत योजना की आधिकारिक वेबसाइट बताया जा रहा है.

पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने वायरल हो रहे मैसेज का सच बताते हुए लिखा- वायरल मैसेज में किया जा रहा दावा झूठ है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने स्पष्ट किया कि https://pmjay.gov.in इसकी एकमात्र आधिकारिक वेबसाइट है. इसके साथ ही लोगों से अपील की है कि योजना के नाम का इस्तेमाल करने वाली अन्य फर्जी वेबसाइटों से भी भ्रमित न हों.

loading...

अभी-अभी: जेल से आयी आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा को लेकर बुरी खबर

दावा: व्हाट्सएप मैसेज में https://ayushman-yojana.org/ को आयुष्मान भारत योजना की आधिकारिक वेबसाइट बताकर फैलाया जा रहा है।#PIBFactCheck: झूठ! राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने स्पष्ट किया कि https://www.pmjay.gov.in/ इसकी एकमात्र आधिकारिक वेबसाइट है।

चेक करें: https://twitter.com/AyushmanNHA/status/1259131927732387841?s=20 …

युवक ने अपनी पत्नी व बेटे को उतारा मौत के घाट, वजह जान पुलिस भी हैरान

इस संबंध में नेशनल हेल्थ अथॉरिटी ने भी सोशल मीडिया पर लिखा- हमारे संज्ञान में आया है कि ayushman-yojana.org को आयुष्मान योजना की आधिकारिक वेबसाइट बताकर लोगों को भम्रित किया जा रहा है. कृपया ध्यान रखें कि आधिकारिक वेबसाइट pmjay.gov.in है, इसके अलावा किसी कोई अन्य वेबसाइट सरकार से संबंधित नहीं है.

loading…