भारत के इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट, अगले 3 दिनों में भारी वर्षा के साथ ओलावृष्टि…

नई दिल्ली: कोरोना वायरस आपके फेफड़ों को संक्रमित करता है. इसके दो मूल लक्षण होते हैं बुख़ार और सूखी खांसी. कई बार इसके कारण व्यक्ति को सांस लेने में भी दिक्कत पेश आती है.कोरोना के कारण होने वाली खांसी आम खांसी नहीं होती. इस कारण लगातार खांसी हो सकती है यानी आपको एक घंटे या फिर उससे अधिक वक्त तक लगातार खांसी हो सकती है और 24 घंटों के भीतर कम से कम तीन बार इस तरह के दौरे पड़ सकते हैं. लेकिन अगर आपको खांसी में बलग़म आता है तो ये चिंता की बात हो सकती है.

बडी खबरः लॉकडाउन की ये ढील पडेगी बहुत भारी! वैसे ही बिगड चुके है हालात

जबकि भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4-5 दिनों तक पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम-त्रिपुरा, असम-मेघालय, केरल और कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की आशंका व्यक्त की गई है. तो वहीं उसने कहा है कि बिहार, असम मेघालय, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, मराठावाड़ा में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने और बिजली और ओलावृष्टि के होने की संभावना है। जबकि विभाग की माने तो जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, मध्य प्रदेश, विदर्भ, कोंकण और गोवा भी मौसम खराब रहने की उम्मीद है तो वहीं हरियाणा के दक्षिणी हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार बने हैं।

loading...

Breaking News: सरकार ने दिया तगड़ा झटका: महंगी हुई शराब, थोड़ी-थोड़ी पिया करो…

तो वहीं दिल्ली-एनसीआर में आज तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना भी जताई है, अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। कोरोना संकट के बीच देश के कई राज्यों में गर्मी और बारिश के बीच आंख-मिचोली चल रही है, कहीं लोग गर्मी से परेशान हैं तो कहीं पर बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है, स्काईमेट वेदर के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और इससे सटे जम्मू कश्मीर के पास पहुंच गया है.

बडी खुशखबरी, कोरोना ईलाज के करीब पहुंचा भारत, लगी दुनिया की नजरें

इसके प्रभाव से विकसित हुआ चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र मध्य पाकिस्तान और इससे सटे पश्चिमी राजस्थान पर है, इसी कारण राजस्थान के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी देखने को मिल रही है तो वहीं स्काईमेट ने कहा है कि उत्तर प्रदेश और बिहार में 4 से 6 मई के बीच भारी बारिश की संभावना है। तो वहीं अगले 24 घंटों के दौरान पटना, गया, भागलपुर, चंपारण, मधुबनी, सीतामढ़ी, बलिया, गोरखपुर, आजमगढ़, प्रयागराज, मिर्जापुर, लखनऊ, अयोध्या, मेरठ, मुरादाबाद, बरेली, सहारनपुर, पीलीभीत, अलीगढ़, हाथरस, एटा, इटावा, लखनऊ और कानपुर समेत कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

loading…