बडी खबर: कल से नए तरीके से लागू होगा यूपी में लॉकडाउन, शर्तों के साथ छूट भी मिलेगी

up lockdown 4

लखनऊ; कोरोना वायरस के संकट से बचाने के लिए देशभर में लॉकडाउन लगा हुआ है। सोमवार से देशभर में लॉकडाउन 4 लागू हो जाएगा। पीएम मोदी पहले ही कह चुके हैं इस बार का लॉकडाउन 4 कुछ नए रंग रूप वाला हाेगा। ऐसे में सबकी निगाहें इस ओर लगी है कि ये नया रंग रूप क्या होगा। वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी प्रदेश में लॉकडाउन चार लागू कराने की तैयारी कर चुके हैं।

अभी-अभीः देश में 14 दिन के लिए और बढ़ेगी तालाबंदी! लॉकडाउन 31 मई तक रहेगा जारी

अधिकारियों और मंत्रियों से राय लेने के बाद यूपी की तरफ से लॉकडाउन 4 में छूट का प्रस्ताव बनाकर पहले ही केंद्र सरकार को भेजा जा चुका है। बताया जा रहा है कि यूपी में कुछ शर्तों के साथ चुनिंदा छूट दी जा सकती है। वैसे बताया जा रहा है जिल शहरों में सबसे ज्यादा कोरोना का कहर है वहां कोई छूट नहीं मिलने वाली है। इसमें मेरठ और आगरा का नाम सबसे ऊपर है। आगरा में तो कोरोना मरीजों की संख्या 800 से ज्यादा हो चुकी है। वैसे अब हर कोई लॉकडाउन 4 के बारे में जानने को बेताब है कि सोमवार से क्या क्या छूट मिलने जा रहा है।

अभी-अभीः मौसम विभाग ने किया अलर्ट: तूफान के कारण इन राज्यों पर खतरा …

loading...

सख्ती के दिए थे संकेत :
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को एक टीवी न्यूज चैनल से बात करते हुए संकेत दिए थे कि हो सकता है यूपी में लॉकडाउन 4 के दौरान ज्यादा छूट ना मिले। इसके पीछे का तर्क देते हुए सीएम ने कहा कि प्रदेश में बहुत सारे लोग बाहर से आए हैं। यह हमारे लिए चुनौतीपूर्ण समय है। हम नहीं चाहते कि कम्युनिटी स्प्रेडिंग हो। सीएम योगी ने भीड़भाड़ वाले प्रतिष्ठानों को न खोलने का संकेत दिया। कहा कि ऐसे एरिया वाले प्रतिष्ठानों को अभी हम खोल दें, ऐसा मुझे नहीं लगता। मुख्यमंत्री ने कहा कि जितने श्रमिक लोग आये हैं, यह हमारे अपने हैं, हमारी ताकत है। इसमें किसी का भी अनादर न हो।

Aaj ki taza khabar: इन 30 जिलों को नहीं मिलेगी Lockdown 4.0 में किसी तरह की छूट, लिस्ट आई सामने

सूत्रों के मुताबिक प्रस्ताव में ये कहा गया :

– लॉकडाउन जारी रहे लेकिन शर्तों के साथ छूट मिले।

– आर्थिक गतिविधि शुरू होने का रोडमैप तैयार किया जाए।

-हॉटस्पाॉट के बाहर की दुकानें खुलें।

– मिठाई की दकानों से हो हाेम डिलीवरी।

– मॉल ,सिनेमाघर स्कूल रहे बंद रहे।

– जरूरी चीजों के अलावा अन्य दुकानें भी खुले।

loading…