बडी खबर: अपने ही परिवार के 6 लोगों का बेरहमी से कत्ल कर थाने पहुंचा आरोपी, मचा हड़कंप

लखनऊ: लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। राजधानी के बंथरा इलाके में एक युवक ने अपने ही परिवार के 6 लोगों का बेरहमी से कत्ल कर दिया। सामूहिक हत्याकांड को अंजाम देने के बाद युवक थाने पहुंच गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।आरोपी की पहचान अजय सिंह नाम के शख्स के रूप में हुई है। वारदात के बाद लखनऊ के कमिश्नर सुजीत पांडेय मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि घटना लखनऊ-उन्नाव जिले की सीमा के नजदीक की है। आरोपी ने सबसे पहले अपने पिता की उन्नाव जिले के लखनऊ से सटे इलाके में हत्या की। इसके बाद उसने लखनऊ के बंथरा में अपनी मां, भाई, भाई की पत्नी और उसके दो बच्चों का कत्ल किया। आरोपी ने खुद ही थाने आकर आत्मसमर्पण कर दिया। पांडेय ने बताया कि हत्या किस मनःस्थिति में की गई है इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। आरोपी से पूछताछ जारी है।

अभी-अभीः इस राज्य मे कोरोना संकट के बीच चमकी बुखार की दस्तक, जा चुकी है कईयों की जानें, यहा जाने विस्तार से

लखनऊ सामूहिक हत्याकांडः कमिश्नर सुजीत पांडे घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि आरोपी ने मां, पिता, भाई, भाई की पत्नी और उसके दो बच्चों की हत्या कर दी। हत्या की वजह जानने के लिए आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

बंथरा गुदौली गांव में किसान अमर सिंह अपने परिवारीजनों के साथ रहते थे। उन्होंने करीब 20 साल पहले बड़े बेटे अजय सिंह को परिवार से अलग कर दिया था। अमर सिंह के साथ उनकी पत्नी, एक अन्य बेटा अरुण, बहू रामसखी ,पोते सौरभ व पोती सारिका के साथ रहते थे। कई दिनों से पिता-पुत्र में प्रॉपर्टी को लेकर विवाद चल रहा था। गुरुवार को दिन में भी प्रॉपर्टी को लेकर आरोपित अजय का झगड़ा पिता अमर सिंह और भाई अरुण से हुआ था। आरोपी बेची गई प्रॉपर्टी से मिले रुपयों में भी हिस्सा मांग रहा था।

अभी-अभी: BJP नेता के घर में बिछी लाशें, लगातार गोलियों की आवाज से दहला इलाका

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक शाम में अमर सिंह उन्नाव बॉर्डर पर मौजूद अपने खेत में काम कर रहे थे। आरोपी अजय और उसका बेटा अवनीश उर्फ अंकित खेत में अमर सिंह के पास पहुंचे। वहां बांके से हमला करके उनकी हत्या कर दी। इसके बाद खेत से काम करके लौट रहे अरुण सिंह, भाभी रामसखी, भतीजे सौरभ और भतीजी सारिका को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद आरोपी घर पहुंचा। वहां झाड़ू लगा रही मां रामदुलारी की भी हत्या कर दी।

वारदात के बाद आरोपी अजय खुद ही बंथरा थाने पहुंचा। उसने सरेंडर कर दिया। पुलिस ने उसके बेटे अवनीश उर्फ अंकित को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

loading…