बड़ी खबर: देश पर मंडरा रहा आसमानी खतरा, अगले 24 घंटे इन 10 राज्यों पर भारी

bharat me mandara raha aasamani khatara

कोरोना संकट के बीच भारत पर ‘आसमानी आफत’ भी मंडराने लगी है। देश कई हिस्सों में ‘चक्रवाती तूफान’ का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में ये तूफान देश में दस्तक दे सकता है। बंगाल की खाड़ी से उठने वाला तूफान ओडिशा और उसके आस-पास के राज्य के लिए मुसीबत बन सकता है। इसका असर कई राज्यों में देखा जा सकता है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, तटीय ओडिशा, पंजाब, हरियाणा, हिमालयी पश्चिम बंगाल और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश की चेतावनी जारी की है।

aaj ki taza khabar: लॉकडाउन में नौकरी छूट गयी है तो घबराये नहीं! मोदी सरकार की इस योजना से 2 साल तक मिलेगी सैलरी, जानिए क्या है स्कीम?

skymetweather के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तटीय ओडिशा, पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ बारिश होगी। इसके अलावा दिल्ली, एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मेघालय उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम , हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, केरल, कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी ओडिशा, अंडमान व निकोबार , जम्मू कश्मीर, लद्दाख, राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश, आंतरिक तमिलनाडु में भारी बारिश हो सकती है। साथ ही कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की भी संभावना है।

loading...

अभी-अभी: मशहूर एक्टर धर्मेन्द्र के बारे मे फैली ये गलत अफवाह, सर्च कर रहे लोग

मौसम विभाग के मुताबिक, अरब सागर और बंगाल के ऊपर एक हवाओं का क्षेत्र बन रहा है। हवाओं का क्षेत्र चक्रवात का रूप लेगा। इसकी गति धीरे होने के कारण इसका प्रभाव अभी कम है, लेकिन इसका खतरा अभी टला नहीं है। आगामी दिनों में ओडिशा और आसपास के क्षेत्रों में इसका असर देखा जा सकता है। विभाग के मुताबिक, मॉडन जूलियन ओषिलेशन के दायरे में कमी होने की कारण से बंगाल की खाड़ी पर बना सिस्टम थोड़ा कमजोर पड़ गया है। लेकिन, खतरा अभी भी बरकरार है। इसका सबसे अधिक प्रभाव ओडिशा और आस पास के इलाकों में दिखाई देगा।

17 मई के बाद ये बडे कदम उठाने वाली है मोदी सरकार, जान ले. ..

मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान के कुछ भागों में धूलभरी आंधी के साथ बारिश के आने की आशंका है। वहीं, गुजरात के लोगों को भी आंधी का सामना कर पड़ सकता है। कुछ स्थानों पर भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि भी होने की संभावना है।

loading…