इस महिला ने दान की अपनी डेड बॉडी, फिर डॉक्टर्स ने कर डाले 27 हजार…

नई दिल्ली। कई लोग होते हैं जो अपने शरीर के कई अंग दान कर देते हैं। दुनिया से जाते जाते किसी की जिंदगी सवार जाते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो पूरा का पूरा शरीर दान कर एक मशहूर हस्ती बन जाते हैं। एक ऐसी ही घटना है एक महिला की जिसने अपनी बॉडी डॉक्टर्स दान कर दी।

ये भी पढें: 5 पति होने के बावजूद जिंदगी भर कुंवारी थी द्रौपदी….. राज जानकर रह जाएंगे हैरान

उनसे डॉक्टर्स ये सोचकर अपनी बॉडी दान की कि मेडिकल स्टूडेंट्स ह्यूमन बॉडी के बारे में अधिक से अधिक जानकारी हासिल कर सकें। सुसेन नाम की महिला का जब निधन हुआ तो उनकी उम्र 87 साल की थी। वो ये जानती थीं कि उनकी बॉडी इस दुनिया के किसी ना किसी काम आएगी और वो हिस्ट्री बनेंगी।

खास बात ये हैं कि सुसेन पहली ऐसी महिला हैं जिनके हिप्स टाइटेनियम के थे। उनकी बॉडी को फ्रोजन किया हुआ है और वो रिसर्च के लिए उनके टुकड़े भी धीरे-धीरे किए जा रहे हैं। सुसेन ने मरने से पहले ख्वाहिश कि थी कि वे मेडिकल स्टूडेंट्स के काम आना चाहती हैं।

ये भी पढें: युवक ने अपनी पत्नी व बेटे को उतारा मौत के घाट, वजह जान पुलिस भी हैरान

जब उनकी मौत हुई तो इस दौरान उनके ऊपर छोटी सी डॉक्यूमेंट्री भी बनाई गई। डॉक्टर्स ने खुलासा किया कि सुसेन की बॉडी के 27 हजार टुकड़े किए हैं। जिससे स्टूडेंट्स को प्रैक्टिकल प्रोजेक्ट में मदद मिल रही है। इसके बाद इनकी बॉडी के हर टुकड़े का डि‍जीटल रिकॉर्ड रखा गया है और हर पार्ट कंप्यूटर से स्कैन किया गया है।

loading…