अभी अभीः लॉकडाउन खुलने से पहले ही आ गई गृह मंत्रालय की गाइडलाईन, यहां देंखे विस्तार से

नई दिल्ली. कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू किया गया लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को खत्म होने वाला है। अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन के बाद उद्योगों को फिर से शुरू किए जाने को लेकर कुछ गाइडलाइन जारी की हैं। इन गाइडलाइन में बताया गया है लॉकडाउन के बाद के एक हफ्ते को ट्रायल पीरियड मानें।

सेक्स के दौरान कंडोम का इस्तेमाल करना मुझे अच्छा नहीं लगता, क्या करना चाहिए?

गृह मंत्रालय द्वारा लॉकडाउन के बाद विनिर्माण उद्योगों को फिर से शुरू करने के लिए जारी गाइडलाइन में कहा गया है, ‘यूनिट को फिर से शुरू करते समय, पहले सप्ताह को टेस्ट रन पीरियड के रूप में मानें। सभी सुरक्षा और प्रोटोकॉल सुनिश्चित करें और ज्यादा प्रोडक्शन करने का लक्ष्य हासिल करने की कोशिश न करें।’

loading...

अभी- अभी: गृह मंत्रालय ने फिर से उद्योगों को खोलने के लिए जारी किए दिशा-निर्देश, यहां देखे

गाइडलाइन में आगे कहा गया है कि कम से कम जोखिम के लिए यह जरूरी है कि इंडस्ट्री में उपकरण पूरी तरह से सैनिटाइज किए गए हों।

बता दें कि कोरोना वायरस के मामले देश में 62 हजार के पार पहुंच गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, इस समय देश में 62,939 कोरोना के मरीज हैं। इसके अलावा कुल 2,109 लोगों की जान गई है। वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,277 मामले सामने आए हैं और 127 नई मौतें हुई हैं।

कोरोना के पहले मामले के 101 दिन

वहीं, देश में कोरोना वायरस का पहला मामला आने के 101 दिन पूरे हो चुके हैं। पहला केस केरल में 30 जनवरी को मिला था। 101 दिन बाद अब केरल की मौजूदा स्थिति पर नजर डाले तो यहां सिर्फ 20 एक्टिव केस रह गए हैं। वहीं, महाराष्ट्र में इसके उलट स्थिति है। राज्य में पहला मामला नौ मार्च को आया था और यहां अब तक 20 हजार के करीब केस हो चुके हैं। वहीं, गुजरात भी बदहाल है। यहां 7,402 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

loading…