अभी-अभीःभारत ने पाकिस्तान को भेजा बडा संदेश, कहा- गुलाम कश्मीर को खाली करो वरना…

श्रीनगर। भारत सरकार ने सोमवार को पाकिस्तान सरकार को सीधे शब्दों में गुलाम कश्मीर और गिलगित-बाल्टिस्तान समेत उन सभी इलाकों को तत्काल प्रभाव से खाली करने को कहा है, जिन पर उसने जबरन कब्जा कर रखा है। भारत सरकार ने पाकिस्तान को कहा है कि जम्मू कश्मीर भारत का एक अटूट और अविभाज्य हिस्सा है। जम्मू-कश्मीर का जो भी इलाका पाकिस्तान के पास है, वह उसके अवैध कब्जे में है, इसलिए वह उसे तुरंत खाली करे।

घर लौट रहे मजदूरों के लिए सोनिया गांधी का बड़ा ऐलान- जानकर झुम उठेगे आप

यहां मिली जानकारी के अनुसार, भारत ने पाकिस्तान के सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा गिलगित-बाल्टिस्तान में आम चुनाव कराए जाने के फैसले पर भी कड़ा एतराज जताया है। विदेश मंत्रालय ने नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान के एक वरिष्ठ डिप्लोमेट को कहा है पूरा जम्मू कश्मीर, लद्दाख और गिलगित-बाल्टिस्तान समेत वह पूरा इलाका भारत का है। इसलिए पाकिस्तान को अपने कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर के सभी हिस्सों को खाली करना चाहिए।

अभी-अभीः फंस गया चीन, वुहान की लैब से ही निकला कोरोना, मिले सुबूत

भारत ने पाकिस्तान के सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा गिलगित बाल्टिस्तान के संदर्भ में चुनाव कराने संबंधी जारी आदेश पर कड़ा एतराज जताते हुए कहा कि पाकिस्तान और उसकी न्यायपालिका, पाकिस्तान द्वारा जबरन हथियाए गए जम्मू कश्मीर के किसी भी हिस्से पर कोई दावा नहीं रखते। जम्मू-कश्मीर भारत का अटूट और अविभाज्य हिस्सा है। जम्मू-कश्मीर का कोई भी इलाका जो पाकिस्तान ने कब्जाया है, भारत का ही है। जम्मू कश्मीर के किसी भी हिस्से के बदलाव में पाकिस्तान द्वारा बदलाव लाने की इस कार्रवाई की भारत कड़ी निंदा करते हुए इसका विरोध करता है।

चीन की रचाई गई घिनौनी साजिश ने खोले भारत की कामयाबी के रास्ते, जानिये कैसे..

विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान काे कहा है कि उसने अपने कब्जे वाले जम्मू कश्मीर के हिस्सों की स्थिति में बदलाव करने की साजिश को आगे बढ़ाने के बजाय उन्हें तत्काल खाली करना चाहिए। विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान अपनी इन हरकतों से अपने कब्जे वाले जम्मू कश्मीर व लद्दाख के हिस्सों में बीते 70 साल से जारी अपने जुल्म और अत्याचार को नहीं छिपा सकता।

loading…