अभी-अभीः पाकिस्तानी गोलाबारी में सेना के 2 जवान शहीद, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामुला के उरी और रामपुर सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसमें दो जवान शहीद हो गए हैं। यहा जानकारी एक रक्षा प्रवक्ता ने दी। एक अन्य जवान और 3 नागरिक भी घायल हुए हैं। सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। इसमें पीओके में पाकिस्तान की कुछ चौकियां तबाह होने की सूचना है। पाकिस्तान ने सेना की अग्रिम चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर भीषण गोलाबारी की थी।

रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, ‘दुर्भाग्य से, जो दो जवान घायल हुए थे उनकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि सेना इन जवानों के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करती है। पाकिस्तान ने शुक्रवार को उत्तर कश्मीर के बारामूला के रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था जिसमें तीन जवान और तीन आम नागरिक घायल हो गए थे। घायलों में चार साल का बच्चा भी था।

loading...

अभी-अभीः देश को बडा झटका: CRPF के 122 जवान कोरोना पॉजिटिव, 100 के रिजल्ट आना बाकी

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से की जा रही फायरिंग में चार सैनिक घायल हो गए थे, जिन्हें पास के ही मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शुक्रवार देर शाम इलाज के दौरान दो सैनिकों ने दम तोड़ दिया। इन सैनिकों में से एक हवलदार गोकर्ण सिंह तो दूसरे नायक शंकर एसपी हैं। हवलदार नारायण सिंह और नायक प्रदीप भट्ट का अभी सेना के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, नागरिक इलाकों में पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग से चरुंडा, बटग्रान, हथलंगा, मोथल, सहूरा, सिलिकोट, बालाकोट, नाम्बला और गरकोट जैसे गांव चपेट में आए। पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग के छर्रे और शेल एसडीएम ऑफिस तक देखे गए। उरी के एसडीएम रियाज अहमद मलिक ने फायरिंग में घायलों की पुष्टि करते हुए बताया, तीन लोगों की हालत गंभीर है, जिन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loading…