अभी-अभीः भीषण धमाके से दहला यूपी, कई लोगों के उडे चिथडे, कई गंभीर, मची भयानक तबाही

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया। यहां एक केमिकल फैक्ट्री में धमाका हुआ। इस धमाके की वजह से वहां काम कर रहे पांच मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई है। इस हादसे से इलाके में चारों तरफ हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी मजदूरों के शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। फिलहाल फैक्ट्री में धमाका कैसे हुआ, इस बारे में कोई जानकारी नहीं लग पाई है। इसकी जांच की जा रही है।

मजदूरों की मौत
बिजनौर के थाना कोतवाली शहर के बख्शी वाला मोहल्ले में एक युसूफ नाम के व्यक्ति के मकान में केमिकल बनाने का काम किया जा रहा था। अचानक से केमिकल में धमाका होने के कारण वहां काम कर रहे 5 मजदूरों की मौत हो गई। इस घटना में मजदूर प्रदीप कुमार,चिंटू ,सोनू, बृजपाल सहित कुल 5 मजदूरों की मौत हो गई है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर भले ही काबू कर लिया है।लेकिन मरने वाले मजदूरों के परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल है।इस घटना को लेकर मौके पर पहुंचे एसपी डॉ धर्मवीर सिंह ने बताया कि केमिकल फैक्ट्री मालिक यूसुफ को गिरफ्तार कर लिया गया है।जबकि इस दर्दनाक हादसे में 5 मजदूरों की मौत हो गई है।

चारों तरफ धुएं का काला गुबार
इससे पहले राजधानी दिल्ली के दिलशाद गार्डन इंडस्ट्रियल एरिया में बड़ा हादसा हो गया। यहां के दामोदर पार्क में एमटीएनएल(MTNL) कार्यालय के पास एक फैक्ट्री में भीषण आग (Delhi Fire in Factory) लगी है। जिसके चलते आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 25 गाड़ियां लगातार कोशिशें कर रही हैं। इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। खुद को बचाने और अपनों को ढूंढते लोगों की अफरा-तफरा मची हुई है। फैक्‍ट्री में लगी आग भयंकर से चारों तरफ धुएं का काला गुबार फैला हुआ है। लेकिन ताजा जानकारी मिली है कि अभी तक किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई भी खबर सामने नहीं आई है।

Special for You