बिहार मे LJP को बड़ा झटका: JDU में शामिल हुआ इकलौता MLA, पार्टी ने दी सफाई

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) को एक बड़ा झटका मिला है। पार्टी के इकलौते विधायक राजकुमार सिंह ने एलजेपी (LJP) का साथ छोड़ जेडीयू (JDU) का दामन थाम लिया है। जेडीयू (JDU) में शामिल होने के बाद बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने एलजेपी (LJP) को जेडीयू (JDU) में संविलीन की मान्यता दे दी है। तो वहीं अपने विधायक को जेडीयू (JDU) में शामिल होने के बाद एलजेपी (LJP) ने सफाई दी है।

कई बार जेडीयू (JDU) का खुलकर समर्थन देने वाले विधायक राजकुमार ने पार्टी के शामिल होने के लिए बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा से अनुरोध किया था। जेडीयू (JDU) ने विधायक को मौका देते हुए पार्टी में शामिल कर लिया है। पार्टी में शामिल होते ही विधायक का बयान सामने आया है। विधायक ने कहा, “मैं एनडीए का हिस्सा था, लेकिन मेरी पार्टी की जो नीतियां वह बिल्कुल स्पष्ट नहीं थी और एनडीए के विचारधारा से मेरे विचारधारा मेल खा रहा है। मैं जेडीयू में आ गया हूं। चिराग पासवान से मेरा कभी लगाव नहीं रहा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मेरे आदर्श रहे हैं। चिराग पासवान मुख्यमंत्री के बारे में क्या कहते हैं उनकी सोच हो सकती हैं। यह मेरी सोच नहीं हो सकती है।”

LJP का JDU में विलय
वहीं जेडीयू में एलजेपी के इकलौते विधायक के शामिल होने के बाद बिहार विधानसभा सचिवालय ने एक पत्र जारी किया है। इस पत्र के जरिए विधानसभा ने कहा, “भारत के संविधान की दसवीं अनुसूची के प्रावधानों के अनुसार विधानसभा अध्यक्ष ने लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) विधायक दल का जनता दल यूनाइटेड (JDU) विधायक दल में विलय की मान्यता प्रदान दी है। आज से राजकुमार सिंह जनता दल यूनाइटेड (JDU) विधायक दल के सदस्य के रूप में अधिसूचित किए जाते हैं।”

एलजेपी ने दी सफाई
बताते चलें कि अपने विधायक को विरोधी पार्टी में जाते देख एलजेपी (LJP) ने भी सफाई दी है। एलजेपी (LJP) ने कहा कि पार्टी ने विधायक राजकुमार को नोटिस जारी किया था, क्योंकि उन्होने पार्टी के कामों में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी, जिसके कारण विधायक राजकुमार ने पार्टी को छोड़ जेडीयू में शामिल हो गए

Special for You